Move to Jagran APP

मेरठ मे नशे में धुत्त चीनी नागरिकों ने दौड़ाई फॉर्च्यूनर, छह वाहनों में मारी टक्कर

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि चाइनीज नागरिकों ने फॉर्च्यूनर से छह वाहनों को टक्कर मारी है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चीनी दूतावास को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 09:52 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 02:07 PM (IST)
मेरठ मे नशे में धुत्त चीनी नागरिकों ने दौड़ाई फॉर्च्यूनर, छह वाहनों में मारी टक्कर
मेरठ मे नशे में धुत्त चीनी नागरिकों ने दौड़ाई फॉर्च्यूनर, छह वाहनों में मारी टक्कर

मेरठ (जेएनएन)। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मीट प्लांट का भ्रमण करने के बाद चीनी नागरिकों ने नशे में धुत्त होकर सड़क पर फॉर्च्यूनर को तेज रफ्तार में दौड़ा दिया। अनियंत्रित वाहन की चपेट में आकर करीब एक दर्जन लोग घायल हैं। लोगों के हंगामा करने के बाद पुलिस ने चीन के नागरिकों के साथ गाइड को भी अपनी हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

मेरठ के नौचंदी क्षेत्र में कल देर रात नशे में धुत्त चीनी नागरिकों ने सड़क पर फॉर्च्यूनर दौड़ा दी। बेकाबू कार ने आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मारी, जिसमें स्टेशनरी व्यापारी और उनकी पत्नी-बेटी सहित करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। भीड़ ने घेराबंदी कर हंगामा किया। इसके बाद तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रात शास्त्रीनगर की तरफ से एक तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर गढ़ रोड की तरफ दौड़ी। वैगन-आर, अल्टो और इंडिगो समेत आधा दर्जन वाहनों को टक्कर मारने के बाद भी बेकाबू कार दौड़ती रही। डी-ब्लॉक चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस ने पीछा कर फॉर्च्यूनर को किसी तरह से रंगोली मंडप के पास रुकवा लिया। आक्रोशित भीड़ घेराबंदी कर कार सवार लोगों को बाहर खींचने लगी। पुलिस ने कार सवारों को वहां से निकाला और थाना में ले गई।

चीन के हुनान प्रांत के निवासी जू और शाया मेरठ के मंगल पांडेय नगर में बीते कुछ दिन से रह रहे थे। वह यहां मीट निर्यात फैक्ट्री से कारोबारी डील के सिलसिले में रूके हुए थे। चीनियों की सफेद रंग की फार्च्युनर कार दिल्ली नंबर की है। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि हादसे के वक्त चीनी नागरिक शराब के नशे में धुत्त थे और उनके शरीर पर नाममात्र को ही कपड़े थे। हादसे के बाद उनका व्यवहार उग्र हो गया था। दोनों को हिरासत में लेकर मेडीकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। दिल्ली स्थित चीनी दूतावास को भी इस संबध में सूचना भेजी जा रही है। चाइनीज काफी समय से मेरठ में रह रहे हैं और वह बसपा नेता व मीट कारोबारी हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री का सैंपल चेक करने के लिए आए हुए हैं। फिलहाल पुलिस के साथ-साथ लोकल इंटेलिजेंस यूनिट भी चाइनीज लोगों के पासपोर्ट वीजा आदि चेक कर रहे हैं। अगर कागजों में किसी भी प्रकार की दिक्कत पाई जाती है तो चाइनीज मूल के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व मंत्री याकूब के मीट प्लांट में आए थे विदेशी

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपित चीनी नागरिक सिया और जू हैं और मीट इंपोर्ट-एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी में काम करते हैं। दोनों पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मीट प्लांट में मीट की क्वालिटी चेक करने आए थे। एसपी सिटी ने बताया कि इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार कब्जे में ले ली गई है। एलआइयू को उनके पासपोर्ट और वीजा की जांच के निर्देश दिए हैं। कार में मौजूद गाइड आशीष निवासी मंगलपांडे नगर को भी हिरासत में लिया गया है।

छह वाहनों को टक्कर मारी

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि चाइनीज नागरिकों ने फॉर्च्यूनर से छह वाहनों को टक्कर मारी है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चीनी दूतावास को रिपोर्ट भेजी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.