Move to Jagran APP

जल निकासी धड़ाम, डूबीं गलियां जलमग्न हुई सड़कें

जल निकासी की व्यवस्था बदहाल होने से शहर फिर भारी बारिश होते ही जलमग्न हो गया। नालियों का पानी उफनाने से गलियां डूब गई। सड़कों पर भी पानी भरा रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 06:10 AM (IST)
जल निकासी धड़ाम, डूबीं गलियां जलमग्न हुई सड़कें
जल निकासी धड़ाम, डूबीं गलियां जलमग्न हुई सड़कें

जेएनएन, मेरठ। जल निकासी की व्यवस्था बदहाल होने से शहर फिर भारी बारिश होते ही जलमग्न हो गया। नालियों का पानी उफनाने से गलियां डूब गई। सड़कों पर भी पानी भरा रहा। कई स्थानों पर सीवर व नाले का पानी उफनाकर भरा रहा। गड्ढे वाली सड़कों से वाहनों का भी निकलना मुश्किल हो गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को जमकर हुई बारिश से गर्मी व उमस से राहत मिली पर आवागमन में दिक्कत हुई। नालियों में सिल्ट जमा होने से पानी का बहाव तेजी से नहीं हो पाया। बागपत रोड पर नाले का पानी उफनाने से सड़क पर पानी भर गया। माधवपुरम में सीवर का पानी भर जाने से लोग परेशान रहे। माधवपुरम में ही एक नाले में हाल ही में पार्षद ने जाल लगवाया है, लेकिन उसमें कूड़ा फंसने से पानी का बहाव रुक गया, जिससे आसपास पानी भर गया। ईदगाह के सामने से रेलवे स्टेशन को जाने वाले रोड पर कई फीट पानी भरा रहा। डंपिग ग्राउंड के सामने कीचड़ होने से लोग परेशान रहे। मकबरा डिग्गी, इस्लामाबाद आदि मोहल्लों में पानी भरा रहा। शताब्दीनगर सेक्टर एक समेत अन्य सेक्टरों में नाली व सड़क खराब होने से पैदल निकलने में भी दिक्कत हुई। नूर नगर रोड पर पहले से ही गहरे गड्ढे हैं, बारिश की वजह से पूरे दिन वाहन फंसते रहे। इस दौरान ट्रक भी इससे गुजरे, जिससे कई बार दुर्घटना होने से भी बची।

पानी भरा तो वाहन चालकों ने खोल लिया अंडरपास

परतापुर तिराहा पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के अंतर्गत कई स्थानों पर खोदाई की गई है, जिसमें कंक्रीट आदि भरकर सड़क तैयार की जानी है। कुछ स्थानों पर खोदाई सर्विस रोड के लिए की गई है। जोरदार बारिश से पानी भर गया और इसकी वजह से उस सड़क पर भी पानी भर गया, जिससे रोजाना वाहन गुजरते हैं। इसी बीच कुछ वाहन उल्टी साइड से भी गुजरने लगे। वाहनों को जब निकलने का रास्ता कम मिलने लगा तो कुछ चालक अंडरपास के सामने रखा टिन वाल हटाकर उसके अंदर से जाने लगे। हालांकि अंडरपास के थोड़ा आगे खोदाई होने के कारण वाहन फिर से पहले वाली सड़क पर आते रहे। इसकी वजह से कई बार जाम की भी स्थिति बनी।

रैपिड रेल की सड़कों ने भी किया परेशान

रैपिड रेल कॉरिडोर की वजह से दिल्ली रोड पर सड़क चौड़ीकरण जारी है। जिन स्थानों पर चौड़ीकरण जून-जुलाई में किया गया है, वे बारिश की वजह से उखड़ने लगी हैं। कई स्थानों पर गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में पानी भरने से वाहन चालकों को पूरे दिन परेशानी रही। बाइक चालकों के लिए यह दुर्घटना का भी डर पैदा करती रहीं। एनसीआरटीसी के सीपीआरओ सुधीर शर्मा ने बताया कि सड़कें जब बनाई गई थीं तभी बारिश हो गई थी इसलिए उन्हें मजबूत होने का समय नहीं मिला। संबंधित ठेकेदार को सड़क दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.