Move to Jagran APP

मेरठ की डा. सुधा रानी सिंह को मिला डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटरनेशनल अवार्ड

शिक्षा के क्षेत्र में बहुमुल्‍य योगदान देने पर मेरठ की सुधा रानी को इंटरनेशनल अवार्ड डा. सर्वपल्‍ली राधाकष्‍णन से नवाजा गया है। इसके अलावा इन्‍हें लाइफटाइम एचीवमेंट व बेस्‍ट एसोसिएट प्रोफेसर आफ द ईयर अवार्ड भी दिया गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 03:06 PM (IST)
मेरठ की डा. सुधा रानी सिंह को मिला डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटरनेशनल अवार्ड
मेरठ की डा. सुधा रानी सिंह को मिला डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटरनेशनल अवार्ड

जागरण संवाददाता, मेरठ। शहर को एक और बड़ी उपलब्धि मिली है। शिक्षा के क्षेत्र में बहुमुल्‍य योगदान देने पर मेरठ की सुधा रानी को इंटरनेशनल अवार्ड डा. सर्वपल्‍ली राधाकष्‍णन से नवाजा गया है। इसके अलावा इन्‍हें लाइफटाइम एचीवमेंट व बेस्‍ट  एसोसिएट प्रोफेसर आफ द ईयर अवार्ड भी दिया गया है। इनके इस कामयाबी से शहर में खुशी की लहर है। वहीं इनके कालेज में भी अध्‍यापक से लेकर छात्रों ने इन्‍हें बधाईयां दी है। कालेज ने इस उपलब्धि को बड़ी कामयाबी बताया है।

loksabha election banner

डा. सुधा रानी सिंह को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटरनेशनल अवार्ड शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 के प्रभावी क्रियान्वयन और वर्चुअल एजुकेशन में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए शिक्षा क्षेत्र की अग्रणी एजुकेसिओ वर्ल्ड की ओर से मिला है। उन्हें 2021 के लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड और बेस्ट एसोसिएट प्रोफेसर आफ द ईयर- 2021 अवार्ड से दो श्रेणियों में चयनित कर सम्मानित किया।

डा. सुधा रानी शहीद मंगल पांडे राजकीय गर्ल्स पीजी कालेज, माधवपुरम में हिंदी की विभागाध्यक्ष हैं। एक वर्चुअल प्रोग्राम में मालदीप सरकार के शिक्षा राज्य मंत्री डा. अब्दुल्ला रशीद ने यह अवार्ड दिया है। डा.सुधा की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. अंजू सिंह, भारती दीक्षित अनीता गोस्वामी व शबीना परवीन सहित सभी शिक्षिकाओं ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है।

शिक्षा के क्षेत्र में रहा है विशेष योगदान

हिंदी शिक्षा के क्षेत्र में डा. सुधा का विशेष योगदान रहा है। जानकारी के अनुसार डा. सुधा ने हिंदी क्षेत्र में कई बर्षों का योगदान दिया है। हिंदी भाषा को आगे बढ़ाने में इनका योगदान सराहनीय है। कालेज के व इनके जानने वाले लोग बताते है कि डा. सुधा शिक्षा विशेष बल देती हैं। इसके लिए लोगों व अपने आसपास के लोगों को जागरुक भी करने का काम भी करते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.