Move to Jagran APP

बिजनौर में डबल मर्डर: अजय देवगन की इस फिल्म से चुराया वारदात को छिपाने का आइडिया

Double Murder In Bijnor बिजनौर में दोहरे हत्‍याकांड की साजिश और योजनाबद्ध तरीके से रची गई। पुलिस के अनुसार कत्ल के मास्टरमाइंड रूमा और मुकेश थे। गत 28 फरवरी की शाम छह बजे राजेश की हत्या की गई। देर शाम रूमा के घर में बबीता की हत्या कर दी।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2022 08:58 PM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2022 08:58 PM (IST)
बिजनौर में डबल मर्डर: अजय देवगन की इस फिल्म से चुराया वारदात को छिपाने का आइडिया
बिजनौर में डबल मर्डर: अजय देवगन की फिल्म से वारदात को छिपाने का आइडिया चुराया

बिजनौर, जागरण संवाददाता। दंपती हत्याकांड को छिपाने का आइडिया आरोपितों ने अजय देवगन की फिल्‍म 'दृश्यम' से लिया था। दोहरे हत्याकांड के बाद शवों को छिपाने के लिए घर में दबा दिया गया। पुलिस और स्वजन को भ्रमित करने के लिए दंपती की स्कूटी को हरिद्वार ले जाकर एक पार्किंग में छोड़ दिया। बबीता के मोबाइल को मुरादाबाद में एक ट्रेन में छोड़ दिया। महिला का बेटा तुषार, राजेश के मोबाइल का सिम निकालकर हल्द्वानी ले गया। अपने मोबाइल में डालकर घूमता रहा, जिससे लोकेशन की जांच में पुलिस भ्रमित हो जाए।

loksabha election banner

योजनाबद्ध तरीके से रची गई हत्या की साजिश

सपा नेता एवं उनकी पत्नी की हत्या की साजिश गहरी और योजनाबद्ध तरीके से रची गई थी। कत्ल के मास्टरमाइंड रूमा और उसका प्रेमी मुकेश थे। गत 28 फरवरी की शाम छह बजे राजेश की हत्या की गई। देर शाम रूमा के घर में बबीता की भी हत्या कर दी गई। दोनों शवों को गाडऩे के बाद अगले दिन तुषार, राजेश की स्कूटी को हरिद्वार में एक पार्किंग में खड़ी कर आया। कुछ दिन गुजरने के बाद जब राजेश अग्रवाल और उसकी पत्नी किसी को नहीं दिखे तो चर्चा शुरू हुई। इस दौरान रूमा ने यह अफवाह भी उड़ा दी कि दंपती घर और ब्यूटी पार्लर की चाबी देकर नीलकंठ घूमने की बात कहकर स्कूटी से हरिद्वार के लिए निकले हैं। जिससे बाद में स्कूटी बरामद होने पर पुलिस को यकीन हो जाए। वहीं तीन मार्च को रूमा अपनी बेटी रिया और मुकेश के साथ मुरादाबाद चली गई। एक दिन घूमने के बाद वापस लौट आए। इसी बीच रूमा ने योजना के तहत बबीता का मोबाइल एक ट्रेन में छोड़ दिया, ताकि वह किसी यात्री के हाथ लग जाए और पुलिस उसकी लोकेशन पर दौड़ती रहे। इससे एक दिन पहले रूमा अपने बेटे तुषार और बेटी रिया के साथ हल्द्वानी के काठगोदाम गई। वहीं तुषार ने राजेश के मोबाइल से निकाला गया सिम अपने मोबाइल में डाल लिया। दिनभर वह हल्द्वानी में घूमते रहे, जिससे जांच में पुलिस को यकीन हो जाए कि दंपती उत्तराखंड घूमने गए थे।

घर में अजीब सी आवाज आने का दावा

वारदात के बाद रूमा की नाबालिग बेटी और बेटा तुषार अपने घर हमीदपुर में रह रहे थे। बेटी ने दावा किया कि घटना के बाद से उसे घर में अजीबोगरीब आवाज आ रही थी। आवाज में उसे कोई बुलाता था। बेटी के डर को देखकर रूमा भी घबरा गई। छह दिन पहले रूमा ने बेटी को अपने मायके नगीना देहात भेज दिया। मां-बेटे घर में ही थे। घटना के बाद से मुकेश भी शिवलोक में राजेश के मकान में सोता रहा। पुलिस ने शुक्रवार रात मुकेश को राजेश के मकान से दबोच लिया था।

यह भी पढें: बिजनौर में सपा नेता और पत्नी की हत्या, शव जमीन में गाड़े, इस कारण दिया वारदात को अंजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.