Move to Jagran APP

फर्जी शिक्षक भर्ती : रोहटा ब्लॉक के कैथवाडी प्राथमिक विद्यालय की महिला शिक्षक के डॉक्यूमेंट पाए गए फर्जी

डिग्री धारक शिक्षकों के खिलाफ चल रही जांच में रोहटा ब्लॉक के कैथवाडी प्राथमिक विद्यालय की एक महिला शिक्षक के डॉक्यूमेंट फर्जी पाए जाने पर उसे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 08:45 PM (IST)
फर्जी शिक्षक भर्ती : रोहटा ब्लॉक के कैथवाडी प्राथमिक विद्यालय की महिला शिक्षक के डॉक्यूमेंट पाए गए फर्जी
फर्जी शिक्षक भर्ती : रोहटा ब्लॉक के कैथवाडी प्राथमिक विद्यालय की महिला शिक्षक के डॉक्यूमेंट पाए गए फर्जी

मेरठ, जेएनएन। डिग्री धारक शिक्षकों के खिलाफ चल रही जांच में रोहटा ब्लॉक के कैथवाडी प्राथमिक विद्यालय की एक महिला शिक्षक के डॉक्यूमेंट फर्जी पाए जाने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उसे बर्खास्त कर दिया है। इस संबंध में शिक्षिका के खिलाफ खंड विकास अधिकारी ने रोहटा थाने पर कागजों में हेराफेरी करके नौकरी हथियाने पर एफ आइ आर भी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

फर्जी डिग्रियों के सहारे स्कूल- कॉलेजों में नौकरी पाने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं के खिलाफ सरकार के आदेश पर चल रही जांच में रोहटा ब्लॉक में भी एक मामला सामने आया है।यहां खंड शिक्षा अधिकारी राज मोहन ने बताया कि ब्लाक के कैथवाड़ी के प्राइमरी नंबर एक विद्यालय में तैनात सुमन कुमारी पिछले 6 साल से फर्जी कागजों के आधार पर नौकरी कर रही थी। उन्होंने बताया कि अंबेडकर यूनिवर्सिटी से सन 2005 में बीएड की फर्जी डिग्री हासिल करके इसके अलावा अन्य तमाम रिकॉर्ड में हेराफेरी करके उसने नौकरी हथिया ली। जिसके बाद उसे पहली पोस्टिंग जिला बदायूं के सालारपुर में मिली जहां से उसका ट्रांसफर 6 साल पहले मेरठ के रोहटा ब्लॉक में किया गया, जहां से उसे कैथवाड़ी के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में सहायक अध्यापिका की नौकरी की ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया। तभी से वह शिक्षण कार्य करा रही थी, लेकिन अब सरकार के निर्देश पर चल रही जांच के दौरान सुमन कुमारी के बीएड की डिग्री व अन्य कागज पूरी तरह से फर्जी पाए गए। जिसके बाद अधिकारियों के मामला संज्ञान में डालते हुए अभिलेखों में हेराफेरी करके नौकरी हथियाने के मामले में शिक्षिका के खिलाफ थाने पर एफआइआर दर्ज कराई है। इसके बाद मामले को संज्ञान लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सुमन कुमारी सहायक अध्यापिका को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.