Move to Jagran APP

छात्राएं डरें नहीं, हर समस्या का डटकर करें सामना

प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे कवच बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को हापुड़ रोड स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में विशेष कार्यक्रम के तहत 1700 छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:20 AM (IST)
छात्राएं डरें  नहीं, हर समस्या का डटकर करें सामना
छात्राएं डरें नहीं, हर समस्या का डटकर करें सामना

मेरठ, जेएनएन : प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे कवच बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को हापुड़ रोड स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में विशेष कार्यक्रम के तहत 1700 छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में छह से 12 वर्ष तक की दो सौ और 13 वर्ष से अधिक आयु की 1500 छात्राओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडे ने छात्राओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि वह डरें नहीं, बल्कि आत्मविश्वास और साहस के साथ आगे बढ़ें और अपना भविष्य संवारें। कोई भी परेशानी या समस्या आने पर वह अभिभावक, शिक्षक और पुलिस को सूचित करें और घबराएं नहीं। वहीं सीओ कोतवाली दिनेश कुमार शुक्ला ने कहा कि छात्राओं को अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ना होगा। यदि डटकर सामना किया जाए तो हर समस्या का हल निकाला जा सकता है।

कार्यक्रम के अंत में आशा ज्योति केंद्र की गजाला ने छात्राओं को गुड टच और बैड टच की भी जानकारी दी। इस दौरान प्रधानाचार्य डा. पूनम गोयल भी उपस्थिति रहीं।

यहां भी दिया गया प्रशिक्षण

पुलिस लाइन स्थित प्राइमरी स्कूल की नौ छात्राओं, गंगानगर स्थित दधीची पब्लिक स्कूल में सौ, आर्य कन्या इंटर कॉलेज में पांच सौ, हस्तिनापुर स्थित राजकीय बालिका विद्यालय में दौ सौ, आरजी इंटर कॉलेज में 1200 और एनी बेसेंट पब्लिक स्कूल की 450 छात्राओं को कवच बालिका सुरक्षा अभियान के तहत प्रशिक्षण दिया गया।

बालिका सुरक्षा कवच अभियान के तहत 13 को निकलेगी 'रन-फॉर-हर' रैली

मेरठ, जेएनएन : प्रदेश सरकार के बालिका सुरक्षा कवच अभियान को लेकर पुलिस कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर रही है। यह अभियान महिला कल्याण विभाग की देखरेख में चलाया जा रहा है। इसी अभियान के मद्देनजर 13 जुलाई को पुलिस लाइन से रन-फॉर-हर रैली निकाली जाएगी। जिसकी रूपरेखा सोमवार को पुलिस ऑफिस में एसपी देहात ने सामाजिक संस्थाओं, अफसरों संग तय की। बालिका सुरक्षा कवच अभियान को लेकर शहर से देहात तक के स्कूल-कॉलेजों में पुलिस और विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा बच्चों को कानून की जानकारी और खुद की सुरक्षा करने पर कार्यक्रम चल रहे हैं। सोमवार को पुलिस ऑफिस में एसपी देहात ने आधा दर्जन सामाजिक संगठन, यूनिसेफे के अलावा डीआइओएस, जिला प्रोबेशन अधिकारी, सीओ ब्रह्मापुरी के साथ बैठक की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.