मेरठ, जेएनएन। जिलाधिकारी के बालाजी ने गुरुवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करके कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर किए जा रहे प्रयासों का निरीक्षण किया तथा आम जनता को कोरोना से बचाव के लिए सावधानियों का पालन करने की अपील की। 

कोरोना महामारी के संदर्भ में प्रशासनिक स्तर पर किये जा रहे प्रयासों को देखने व आमजन को मास्‍क पहनने व सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्‍य से जनपद के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होने तेजगढ़ी चोराहे पर नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जयभीम नगर द्वारा लगाये गये कोरोना जांच कैम्प में उपलब्ध व्यवस्थाओं को देखा। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रदेश व जनपद स्तर पर अनेकों कदम उठाये गये हैं, आमजन उसमें सहयोग करें।

जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि जब तक कोई वैक्सीन कोरोना महामारी के लिए नहीं बनती है तब तक बचाव ही बेहतर उपाय है। उन्होंने कहा कि जिस किसी व्यक्ति में बुखार या खांसी या सांस फूलने के लक्षण है तो वह कोरोना की जांच अवश्‍य कराए व किसी प्रशिक्षित डाक्टर को दिखाएं। इधर-उधर से बतायी दवाएं न लें। समय से जांच करवाकर पर वह अपने आपको व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकता है।

जिलाधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मास्‍क का उपयोग प्रत्येक दशा में करें, शारीरिक दूरीका पालन करें, नियमित अंतराल पर हाथ धोएं व सैनिटाईजर का उपयोग करें। उन्होने तेजगढ़ी चैराहे पर लगाये गये कोरोना जांच कैम्प में किये जा रहे एंटीजन टेस्ट प्रक्रिया को देखा। कोरोना जांच कैम्प में टैम्पो चालको व आमजन आदि की कोरोना जांच की गयी तथा मास्‍क का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर प्रशासनिक व स्वास्थय विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस