Move to Jagran APP

चार पहलवानों को पटखनी दे मुजफ्फरनगर की दिव्या काकरान ने बनाई टीम इंडिया में जगह, कामनवेल्थ गेम्‍स में लेंगी हिस्‍सा

Divya Kakran बर्मिंघम में होने वाले कामनवेल्थ गेम्‍स में दिव्या देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारतीय खेल प्राधिकरण के लखनऊ सेंटर में आयोजित ट्रायल में उनका चयन हो चुका है। दिव्या विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर अनेक पदक जीत चुकी हैं।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:59 PM (IST)
चार पहलवानों को पटखनी दे मुजफ्फरनगर की दिव्या काकरान ने बनाई टीम इंडिया में जगह, कामनवेल्थ गेम्‍स में लेंगी हिस्‍सा
लखनऊ में कामनवेल्थ खेलों के हुए ट्रायल में चयन होने के बाद प्रसन्न मुद्रा में दिव्या काकरान।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मंसूरपुर क्षेत्र के पुरबालियान गांव की बेटी अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान का चयन कामनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम में हुआ है। हरियाणा की चार पहलवानों को पटखनी देकर दिव्या ने टीम में जगह बनाई है। वह 68 किलोग्राम भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनके चयन से गांव और जिले के खेल प्रेमियों में हर्ष है।

loksabha election banner

लखनऊ के साई सेंटर में हुआ ट्रायल

लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में सोमवार को कामनवेल्थ खेल में चयन के लिए कुश्ती खिलाड़ियों का ट्रायल हुआ। दिव्या ने हरियाणा की सोनिका हुड्डा, नैना, राधिका व निशा दाहिया को हराकर भारतीय टीम में जगह पक्की की है। दिव्या की झोली में स्वर्ण, सिल्वर और कांस्य मिलाकर अब तक 78 पदक शामिल हैं। उनके पिता सूरजवीर ने बताया कि इस वर्ष 28 जुलाई से आठ अगस्त तक इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले कामनवेल्थ गेम्‍स में दिव्या देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। उसका लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है। इसके लिए वह मेहनत कर रही हैं।

10 अप्रैल को हुई है सगाई

दिव्या ने इससे पहले वर्ष 2018 में गोल्ड कोस्ट में हुए कामनवेल्थ खेल में कांस्य पदक जीता था। यूपी में वह लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। डेढ़ माह पूर्व नेशनल बाडी बिल्डर सचिन प्रताप के साथ 10 अप्रैल को दिव्या की सगाई हुई है। दिव्या दिल्ली के शाहदरा रेलवे स्टेशन पर सीनियर टिकट कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।]

सर्बिया में देश का प्रतिनिधित्‍व करेगा मुजफ्फरनगर का पुनीत बालियान

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। शाहपुर के गांव काकड़ा निवासी रोइंग खिलाड़ी पुनीत बालियान का वर्ल्ड रोइंग कप के लिए चयन हो गया है। यह प्रतियोगिता 27 से 29 मई से सर्बिया में होगी। पुनीत इन दिनों इंडिया कैम्प में प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके चयन से स्‍वजन व जिलावासियों में खुशी की लहर है। इस प्रतियागिता के लिए बुलंदशहर के गांव खबरा निवासी अरविंद कुमार सोलंकी का भी चयन हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.