मेरठ, जेएनएन। जिला गन्ना अधिकारी ने शुक्रवार को गन्ना समिति कार्यालय मवाना के खाद गोदाम का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी और संबंधित अभिलेखों का मुआयना किया। बाद में समिति सचिव के साथ उन्होंने गांव झुनझुनी व किशोरपुर-बस्तौरा मार्ग पर गन्ना विभाग की ओर से बनाई जा रही सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मौके पर जेई को निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने कराने के निर्देश दिए।

जिला गन्ना अधिकारी डा.दुष्यंत कुमार शुक्रवार को गन्ना समिति कार्यालय मवाना पहुंचे, जहां उन्होंने समिति कार्यालय परिसर स्थित खाद गोदाम का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाक रजिस्टर व संबंधित अभिलेख का मुआयना किया। उन्होंने भवन के रखरखाव व साफ-सफाई व्यवस्था को भी परखा। तत्पश्चात समिति सचिव चौ.नरेश कुमार को साथ लेकर बहसूमा क्षेत्र के गांव झुनझुनी व हस्तिनापुर क्षेत्र के किशोरपुर-बस्तौरा मार्ग पर गन्ना विभाग की ओर से बनाई जा रही सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद जेई को निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

चीनी मिल ने किया 38.66 करोड़ गन्ना मूल्य भुगतान

मवाना : चीनी मिल ने चालू पेराई सत्र में किसानों का 31 दिसंबर से 10 जनवरी तक गन्ना मूल्य भुगतान की एडवाइज संबंधित समितियों को भेज दी है। गन्ना भुगतान के विषय में चीनी मिल के महाप्रबंधक गन्ना एवं प्रशासन प्रमोद बालियान ने बताया कि पेराई सत्र 2021-22 का 10 जनवरी तक का 242 करोड़ रुपये कर दिया गया है। चीनी मिल 20 जनवरी तक 80.98 लाख कुंतल गन्ने की पेराई कर चुकी है। महाप्रबंधक ने कहा है कि किसान क्रय केंद्रों पर एडवांस गन्ना आपूर्ति न करें, क्योंकि किसानों के एडवांस गन्ने की जिम्मेवारी न तो मिल की है और न ही समिति की। सभी क्रय केंद्रों व मिल गेट पर समानुपातिक खरीद की जा रही है।

Edited By: Jagran