Move to Jagran APP

डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग के मुकाबले जारी, मैदान पर उतरा फुटबॉल का रोमांच Meerut News

तोपखाना मैदान में चल रही डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग में शनिवार को पहले मैच में मेरठ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने द एवेन्यू फुटबॉल क्लब को 50 के गोल सेट से हराकर बढ़त ले ली है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 02:13 PM (IST)
डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग के मुकाबले जारी, मैदान पर उतरा फुटबॉल का रोमांच Meerut News
डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग के मुकाबले जारी, मैदान पर उतरा फुटबॉल का रोमांच Meerut News

मेरठ, जेएनएन। तोपखाना मैदान में चल रही डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग में शनिवार को पहले मैच में मेरठ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने द एवेन्यू फुटबॉल क्लब को 5:0 के गोल सेट से हराकर बढ़त ले ली है। इसमें गोल्डी ने दो गोल मारे हैं। इस समय लीग का दूसरा मैच सेवन स्टार फुटबॉल क्लब और अत्यं फुटबॉल क्लब के बीच चल रहा है। सेवन स्टार टीम के तीन गोल हो चुके हैं।

prime article banner

बीस क्‍लबों की टीमें शामिल

इसके पूर्व जिला फुटबाल संघ की ओर से छावनी स्थित तोपखाना मैदान पर आयोजित दुर्गा सिंह ट्रॉफी डिस्टिक्ट फुटबाल लीग का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। 26 नवंबर तक चलने वाली इस फुटबाल लीग में जिले के 20 क्लबों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता का पहला लीग मैच शुक्रवार को सरधना फुटबाल क्लब और सनराइजर्स क्लब के बीच हुआ। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हर मौके पर गोल दागने की कोशिश की। पहले हाफ में सनराइजर्स क्लब ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 2:0 की बढ़त ली और दूसरे हाफ के अंतिम कुछ मिनटों तक भी इस बढ़त को कायम रखा। हालांकि अंतिम मिनटों में सरधना क्लब ने वापसी की और एक के बाद एक दो गोल जड़ते हुए खुद को सनराइजर्स की बराबरी पर ला खड़ा किया। पहले मैच के बाद दोनों टीमों के बीच का मैच 2:2 के गोल सेट पर समाप्त हुआ। इससे पहले कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर फुटबाल लीग का शुभारंभ किया।

मैच के साथ रोमांच शुरू

पहले लीग मैच में शुरुआती मिनटों से ही खिलाड़ियों ने खेल में रोमांच का पारा काफी चढ़ा दिया। पहली बार खेल रही सरधना टीम के खिलाफ सनराइजर्स ने शुरुआती 10 मिनट में ही पहला गोल दागकर बढ़त बना। टीम की ओर से अपूर्व डागर ने पहला गोल किया। लीग मैचों में 35-35 मिनट की पारी खेली जा रही है। पहले हाफ का 35 मिनट समाप्त होने के पहले ही सनराइजर्स के यतेंद्र राजपूत ने दूसरा गोल मारकर सरधना के खिलाफ अपनी टीम को 2:0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में मैच शुरू होने के बाद सनराइजर्स ने जबरदस्त डिफेंस खेला और सरधना के हर अटैक को बचाते गए। मैच के अंतिम 10 मिनट में सरधना क्लब की ओर से रहमत अली ने एक के बाद एक दो गोल दागते हुए मैच का स्कोर 2:2 पर ला दिया।

20 टीमें, चार पूल

फुटबाल लीग में हिस्सा ले रही 20 टीमों को चार पूल में बांटा गया है। हर पूल में पांच टीम है। हर टीम को अपने-अपने पूल में चार-चार लीग मैच खेलने होंगे। हर पूल से दो-दो टॉप टीमें क्वार्टर फाइनल फाइनल में प्रवेश करेंगी। क्वार्टर फाइनल से नॉकआउट मैच होंगे, जिनमें 45-45 मिनट की दो पारी होंगी और बीच में 15 मिनट का ब्रेक होगा। शनिवार को कुल पांच मैच खेले जाएंगे। इस अवसर पर जिला फुटबाल संघ के अध्यख उदयभान सिंह, सचिव हरिप्रसाद, उपाध्याय गौरव सिंह, उपसचिव ललित पंत, कार्यकारिणी अध्यक्ष अमित चौधरी आदि उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK