मेरठ, जेएनएन। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने शुक्रवार देर रात केसरगंज में छापामारी कर नकली डीजल बनाने और बेचने का भंडाफोड़ किया है। भारी-भरकम पुलिस बल के साथ पहुंची टीम ने ट्रेडिंग कंपनी संचालक के घर से 57 ड्रम (11,400 लीटर) केरोसिन बरामद किया। हालांकि, आरोपित मौके से फरार हो गया। टीम ने 111 खाली ड्रम भी बरामद किए हैं। आपूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर रेलवे रोड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह नकली डीजल आपकी गाड़ी की चाल ही बिगाड़ देता। 
पुलिस ने मारा छापा, मुख्य आरोपित फरार
खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम को शुक्रवार देर शाम सूचना मिली कि रेलवे रोड थाना क्षेत्र के केसरगंज में बड़े पैमाने पर नकली डीजल बनाने और बेचने का गोरखधंधा चल रहा है। देर डीएसओ विकास गौतम के नेतृत्व में विभाग की टीम ने 35, केसरगंज निवासी अमित कुमार त्यागी पुत्र सुखवीर त्यागी के घर पर छापामारी कर दी। रात का अंधेरा होने तथा भीड़ इकट्ठा होने पर खाद्य विभाग की टीम ने पुलिस बुला ली। रेलवे रोड थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच छापामार कार्रवाई शुरू कराई। हालांकि, इससे पहले ही अमित कुमार त्यागी फरार हो गया। आपूर्ति निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि अमित त्यागी हर्ष ट्रेडिंग कंपनी चलाता है। उसके घर के नीचे ही गोदाम है, जहां से 111 खाली ड्रम तथा केरोसिन से भरे 57 ड्रम बरामद हुए। वहीं एसओ रेलवे रोड का कहना है कि आरोपित अमित त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

केरोसिन में मोबिल ऑयल मिलाकर बन रहा था डीजल

आपूर्ति निरीक्षक ने बताया कि अमित कुमार त्यागी बड़े पैमाने पर नकली डीजल का कारोबार कर रहा था। वह केरोसिन में घटिया क्वालिटी का मोबिल ऑयल मिलाकर डीजल तैयार करता था।
कहां से मिल रहा केरोसिन
नकली डीजल बनाने में केरोसिन का इस्तेमाल हो रहा था। इतने बड़े पैमाने पर आखिर कहां से केरोसिन सप्लाई हो रहा था, यह बड़ा सवाल है। खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है। 

Posted By: Taruna Tayal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप