Move to Jagran APP

संगठन में नया भरोसा जगाने आज मेरठ शहर में रहेंगे डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Meerut News

प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को शहर में रहेंगे। वह महानगर एवं जिला इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर न सिर्फ उनका भरोसा बढ़ाएंगे बल्कि एक समन्वय भी बनेगा।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 09:59 AM (IST)
संगठन में नया भरोसा जगाने आज मेरठ शहर में रहेंगे डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Meerut News
संगठन में नया भरोसा जगाने आज मेरठ शहर में रहेंगे डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Meerut News

मेरठ, जेएनएन। प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को शहर में रहेंगे। वह महानगर एवं जिला इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर न सिर्फ उनका भरोसा बढ़ाएंगे, बल्कि एक समन्वय भी बनेगा। संगठन की नब्ज को बखूबी समझने वाले केशव मौर्य दोनों अध्यक्षों के निवास पर चाय पीने के साथ ही संघ पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। उनके मेरठ दौरे को लेकर संगठन में विशेष उत्साह है।

loksabha election banner

चाय के बहाने संगठन पर चर्चा

केशव प्रसाद मौर्य का कार्यकर्ताओं में बेहतर कनेक्ट है। वह बुधवार को जब मेरठ में होंगे तो इसकी पूरी झलक भी नजर आएगी। डिप्टी सीएम नई दिल्ली से परतापुर तिराहा होते हुए दोपहर ढाई बजे सीधे महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के बागपत रोड पर वर्धमान ग्रीन स्थित आवास पहुंचेंगे। यहां पूरी महानगर इकाई भी रहेगी। चाय के बहाने संगठन पर चर्चा करने के बाद वो तीन बजे सहकारी बैंक के चेयरमैन मनिंदरपाल सिंह के पल्लवपुरम स्थित आवास पहुंचकर उनके पिता को श्रद्धांजलि देंगे। साढ़े तीन बजे प्रदेश प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन के सूर्यनगर स्थित आवास पर पहुंचकर उनके शोकाकुल परिवार से भी मिलेंगे।

शंकर आश्रम में संघ पदाधिकारियों से मिलेंगे

करीब चार बजे केशव मौर्य शंकर आश्रम में संघ पदाधिकारियों से मिलेंगे। यहां से जिलाध्यक्ष रवींद्र भड़ाना के शास्त्रीनगर-एल ब्लाक स्थित आवास पहुंचकर चाय पिएंगे। इसके बाद शाम साढ़े चार से साढ़े पांच बजे तक सर्किट हाउस में जिला एवं महानगर के साथ विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम पौने सात बजे पीएल शर्मा स्मारक भवन में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन में शामिल होंगे। शाम सवा सात बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि केशव मौर्य को मुरादाबाद से मेरठ पहुंचना था, लेकिन मंगलवार को दौरे में परिवर्तन किया गया है।

गड्ढामुक्त सड़कों का अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में उच्चस्तरीय बैठक कर शहर की सड़कों को 31 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त करने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद अब भी बागपत रोड पर फुटबॉल चौराहे के पास कई जगह गहरे गड्ढे हैं। शहर की मुख्य सड़कों को गड्ढामुक्त करने का कल अंतिम दिन है। आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शहर में मौजूद रहेंगे।

सोमवार तक शुरू होगा दिल्ली रोड का नवीनीकरण

बेगमपुल से परतापुर तक 11.7 किमी लंबी दिल्ली रोड का नवीनीकरण अभी रुका हुआ है। इस सड़क को जुनेजा कंस्ट्रक्शन 6.19 करोड़ की लागत से निर्माण कर रहा है। पहली किश्त में परतापुर से टीपीनगर तक का कार्य पूरा हो गया है। अब शासन से दूसरी किश्त आने का इंतजार है। लोनिवि अफसरों का दावा है कि सोमवार तक कार्य शुरू हो जाएगा।

बागपत रोड के प्रस्ताव पर मुहर लगनी बाकी

लोनिवि ने बागपत रोड के नवीनीकरण के लिए 4.94 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा है। इससे पहले इस सड़क का निर्माण 2015 में एमडीए ने दो से चार लेन करते हुए सौंदर्यीकरण के साथ किया था। फिलहाल, गड्ढों की पैचिंग पूरी होने के बाद नवीनीकरण अभी शेष है। फुटबॉल चौराहे से बागपत फ्लाईओवर तक सड़क की लंबाई 4.8 किमी है।

एक करोड़ हुए थे जारी

मुख्यमंत्री की बैठक के बाद शासन ने लोनिवि को एक करोड़ की धनराशि जारी की थी। इसमें शहरी क्षेत्र की सड़कों के लिए प्रांतीय खंड को 60 लाख व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के लिए निर्माण खंड (भवन) को 40 लाख जारी किए थे। शहरी क्षेत्र की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का समय कल खत्म होने वाला है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के लिए 15 नवंबर तक का समय निर्धारित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.