Move to Jagran APP

किला परीक्षितगढ़ में रोडरेज को लेकर तोड़फोड़ व फायरिंग, सांप्रदायिक टकराव; जानिए पूरा मामला Meerut News

बुधवार को रात को किला परीक्षितगढ़ के खजूरी गांव में रोडरेज को लेकर सांप्रदायिक टकराव हो गया। ग्रामीणों ने पांच हमलावरों को दबोच लिया जबकि कुछ युवक भाग गए।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 11:28 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 11:28 AM (IST)
किला परीक्षितगढ़ में रोडरेज को लेकर तोड़फोड़ व फायरिंग, सांप्रदायिक टकराव; जानिए पूरा मामला Meerut News
किला परीक्षितगढ़ में रोडरेज को लेकर तोड़फोड़ व फायरिंग, सांप्रदायिक टकराव; जानिए पूरा मामला Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Road Rage in Meerut किला परीक्षितगढ़ के खजूरी गांव में बुधवार रात रोडरेज को लेकर सांप्रदायिक टकराव हो गया। ग्रामीणों ने पांच हमलावरों को दबोच लिया, जबकि कुछ युवक भाग गए। आरोपितों की कारों में तोड़फोड़ कर पुलिस को सौंप दिया। आरोप है कि युवकों ने शराब पीकर पाक के पक्ष में नारे भी लगाए है। खजूरी निवासी मोहित की सड़क पर खड़ी कार से मिलक-गौतमबुद्धनगर निवासी सुधीर की स्कार्पियो टकरा गई। इसे लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। स्कार्पियो में खजूरी दरवाजा-परीक्षितगढ़ निवासी अजहर व फिरोज, लोहियानगर निवासी अरबाज और काजीपुरा निवासी हिमांशु साथियों के साथ बैठे थे।

loksabha election banner

दोनों तरफ से होने लगा पथराव

सीओ सदर देहात अखिलेश भदौरिया के मुताबिक, मोहित और सुधीर में विवाद बढ़ गया। अजहर के बुलावे पर पांच बाइक और स्कार्पियों में सवार होकर युवक खजूरी पहुंच गए। हमलावरों की भीड़ देखते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों ने हमलावरों की घेराबंदी की, जिस पर दोनों तरफ से पथराव होने लगा। हमलावरों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए हमलावरों को दबोच लिया। ग्रामीणों ने हमलावरों की दोनों स्कार्पियो और बाइकों में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस सभी आरोपितों को व दोनों स्कार्पियो और पांच बाइक ले गई। हमलावरों के कब्जे से लाइसेंसी रायफल भी बरामद की गई है।

तो हो सकती थी बड़ी घटना

किला परीक्षितगढ़ के खजूरी में रात दस बजे अराजकता का माहौल बन गया। ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए हमलावरों को बंधक बना लिया, जिस तरह से हमलावर लाइसेंसी रायफल से फायरिंग कर रहे थे। उससे बड़ी घटना हो सकती थी। फायरिंग के बावजूद भी ग्रामीणों ने लाठी डंडों से ही मुकाबला किया। सीओ के मुताबिक, सुधीर गुर्जर परीक्षितगढ़ में अपने दोस्त दानिश से मिलने के लिए आया था। उससे मिलकर लौटते समय मोहित की होंडा सिटी में सुधीर गुर्जर की स्कार्पियो की टक्कर हो गई थी। उसके बाद विवाद इतना बढ़ा कि सुधीर ने दानिश को सूचना दी। तभी दानिश अपने साथ काफी संख्या में युवकों को परीक्षितगढ़ से लेकर खजूरी पहुंचा। अजहर के पिता की लाइसेंसी रायफल भी साथ लेकर चले गए। हालांकि पुलिस हिरासत में मौजूद अजहर का कहना है कि सुधीर गुर्जर पक्ष ने उनके पिता से जबरन रायफल छीनी थी।

पिटाई कर बंधक बनाया

ग्रामीणों ने सभी युवकों पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया था। पांच युवकों को पकड़कर बंधक बनाया। अजहर के कब्जे से ग्रामीणों ने रायफल भी छीन ली। सभी की कमरे में बंद करने के बाद जमकर पिटाई की गई। खजूरी में घटना के बाद अफसर रात में गांव गए। उधर, घटना के बाद परीक्षितगढ़ के लोग भी थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे थे। इसी बीच खजूरी के लोग भी थाने में पहुंच गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.