Move to Jagran APP

मेरठ में ग्राम प्रधान से मांगी 15 लाख की रंगदारी, परिवार सहित दी हत्या की धमकी

मेरठ के गांव मदारीपुर के प्रधान से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। प्रधान ने रंगदारी का पत्र लाने वाले बच्चे से पूछा कि उसे यह पत्र किसने दिया ? बच्चे ने कहा कि बाइक पर आया एक युवक पत्र दे गया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:26 PM (IST)
मेरठ में ग्राम प्रधान से मांगी 15 लाख की रंगदारी, परिवार सहित दी हत्या की धमकी
मेरठ में ग्राम प्रधान बृजकिशोर से मांगी 15 लाख की रंगदारी

मेरठ, जागरण संवाददाता। दौराला क्षेत्र के गांव मदारीपुर के प्रधान को 18 दिन के भीतर धमकी भरे दो पत्र मिले हैं। अज्ञात बदमाशों ने प्रधान से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर प्रधान समेत उनकी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या करने भी धमकी दी है। भयभीत प्रधान ने दोनों पत्र दौराला थाना पुलिस को सौंपते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यह है मामला

दौराला थाना क्षेत्र के गांव मदारीपुर के प्रधान बृजकिशोर पुत्र किरनपाल का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद ही कुछ लोग उनसे बेवजह दुश्मनी रखने लगे। इनमें गांव निवासी एक व्‍यक्‍ति ने भी फोन कर धमकी दी थी। उसने कहा था कि तुझे मैं बताता हूं कि तू पांच वर्ष प्रधानी कैसे करेगा। तब प्रधान ने उस की बातों को नजरअंदाज कर दिया था। उसके बाद 13 सिंतबर को धमकी भरा एक पत्र गांव के एक बच्चे के हाथ प्रधान के घर पहुंचवाया गया। पत्र किसने भिजवाया इसकी जानकारी नहीं है। पत्र में रंगदारी के नाम पर 15 लाख रुपये मांगे गए थे। तब भी प्रधान ने कुछ लोगों को प्रकरण बताते हुए पुलिस को मौखिक सूचना दी थी। फिर एक अक्टूबर को गांव का अब दूसरा बच्चा पत्र लेकर प्रधान के पास पहुंचा और उन्हें सौंप दिया। प्रधान ने पत्र पढ़ा तो उसमें फिर से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने व रुपये न देने पर प्रधान समेत उनके स्वजन की हत्या की धमकी दी है। प्रधान ने पत्र लाने वाले बच्चे से पूछा कि उसे यह पत्र किसने दिया, तब बच्चे ने कहा कि बाइक पर एक युवक आया और उसने पत्र देते बोला कि इसे प्रधान को दे देना। धमकी भरे पत्र के बाद प्रधान की पत्नी सरिता, बेटे यश और तक्ष भयभीत हैं। इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है, जांच शुरू कर दी है। जल्द ही पत्र भेजने वाले आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.