Move to Jagran APP

राज्य मंत्री के समक्ष उठी बाजार खोलने की मांग

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन और आइआइए की ओर से सोमवार को वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के समक्ष इंडस्ट्री और बाजार खोलने की मांग उठाई गई। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने मंत्री को उद्योग और बाजार को होने वाले नुकसान से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 06:05 AM (IST)
राज्य मंत्री के समक्ष उठी बाजार खोलने की मांग
राज्य मंत्री के समक्ष उठी बाजार खोलने की मांग

मेरठ, जेएनएन। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन और आइआइए की ओर से सोमवार को वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के समक्ष इंडस्ट्री और बाजार खोलने की मांग उठाई गई। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने मंत्री को उद्योग और बाजार को होने वाले नुकसान से अवगत कराया। साथ ही जल्द उद्योग और बाजार खोले जाने की मांग रखी। वहीं एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आकाश मांगलिक ने कहा कि शहर में बाजार किस आधार पर खोला और बंद रखा जा रहा है, इसमें असमंजस की स्थिति है। प्रशासन की ओर से व्यापारियों को सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा है। वहीं दूसरी ओर आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज गुप्ता और मेरठ आइआइए अध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ने भी कोरोना काल में चिकित्सा के क्षेत्र में आने वाली समस्याओं पर चर्चा की। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जल्द उद्योगपति, व्यापारियों और चिकित्सकों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। वेबिनार में बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल, डा.राजीव अग्रवाल और डा. सुनील जिंदल भी उपस्थित रहे। मॉल के लिए करना होगा कड़े मापदंडों का पालन

loksabha election banner

मेरठ : शहरवासियों को शहर के मॉल खुलने का बेसब्री से इंतजार है। सोमवार को लोग दिल्ली रोड स्थित शॉप्रिक्स मॉल खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन संचालकों को जिला प्रशासन की ओर से कोई आदेश न होने की वजह से मॉल बंद ही रहे। शॉप्रिक्स मॉल के महाप्रबंधक अशोक खुराना ने बताया कि मॉल साफ सफाई से लेकर स्टाफ का प्रशिक्षण और अन्य आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई हैं। जिला प्रशासन की ओर से आदेश मिलने का इंतजार है। आदेश मिलने के बाद तीन से चार दिनों में मॉल पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा।

इन बातों का रखा जाएगा ध्यान

-मास्क के बिना मॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

-गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे और बुजुर्गो को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

-मॉल के मुख्य द्वार पर ही लोगों का तापमान जांच के साथ ही उन्हें सैनिटाइज भी किया जाएगा।

-लिफ्ट का प्रयोग अभी नहीं होगा।

-एक्सीलेटर पर एक स्टेप छोड़कर दूसरा व्यक्ति खड़ा हो सकेगा।

-स्टाफ हर घंटे हैंडवॉश करेगा। एडीएम सिटी की अगुवाई में मंगलवार को बैठक होगी। इसमें पुलिस प्रशासन और मॉल संचालक उपस्थित रहेंगे। सभी मानदंडों के आधार पर ही मॉल संचालकों को मॉल खोलने की अनुमति दी जाएगी।

-चक्रपाणी त्रिपाठी, सीओ ब्रहमपुरी थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.