Move to Jagran APP

पश्चिम प्रदेश के गठन की मांग सही : राजभर

शामली में पहुंचे पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग प्रदेश बनाने की मांग सही है। वह यह भी बोले कि भाजपा से उनका लेना-देना नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 04:42 PM (IST)
पश्चिम प्रदेश के गठन की मांग सही : राजभर
पश्चिम प्रदेश के गठन की मांग सही : राजभर

मेरठ। शामली के ऊन में प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा से उनका कोई लेना-देना नहीं है। सुहेलदेव पार्टी ने चार सीटों पर अपने बूते चुनाव जीता है। उन्हें जो भी गलत लगता है, उसके खिलाफ बोलते हैं। इसमें किसी का कोई डर नहीं।

loksabha election banner

रविवार को उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन की ओर से ऊन बाईपास स्थित बाबा समनदास मंदिर सत्संग भवन में आयोजित सम्मेलन में राजभर ने कहा कि संगठन पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग प्रदेश यानी उत्तम प्रदेश बनाने की मांग कर रहा है, जो बिल्कुल ठीक है। अलग प्रदेश बनने से विकास तेजी से होगा और सिस्टम में पारदर्शिता भी आएगी। खासकर पिछड़े और दलित वर्ग का विकास होगा। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

'गुजरात की तर्ज पर यूपी में हो शराबबंदी'

चौसाना में बिड़ौली मार्ग पर स्थित एक फार्मास्यूटिकल कंपनी परिसर में कश्यप विकास सामाजिक समिति के तत्वावधान में भागीदारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें कैबिनेट मंत्री ने पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान पर बोलते हुए कहा कि हम ¨हदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करते है। हम लोगों के हितों की राजनीति करते हैं। उनकी समस्या के समाधान की राजनीति करते हैं। शामली के नेताओं ने ¨हदू व मुस्लिमों को भिड़ाकर, शराब, मुर्गा खिलाकर अपना उल्लू सीधा किया और जनता को मुर्गा बनाया। उन्होंने कहा कि सर्वे ऑफ इंडिया की रिपोर्ट कहती है कि देश के 60 फीसद लोग अशिक्षित हैं। इसके लिए हमने सरकार से मांग की है कि पढ़े-लिखे बीएड व बीटीसी पास नौजवानों को कानून बनाकर आउटसोर्सिग व संविदा के माध्यम से प्राथमिक विद्यालय में नौकरी दी जाए इससे शिक्षा में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि गुजरात की तर्ज में उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी हो।

चौसाना के बिडौली मार्ग पर स्थित बंद पडी फार्मास्यूटिकल कंपनी के हॉल में एक सभा का आयोजन किया गया इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व भाजपा सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण व दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर मुख्य अतिथि रहे। जनसभा को भागीदारी सम्मेलन का नाम दिया गया था। इसका उद्देश्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण की मांग व नौकरियों में उचित अवसर देने की मांग की गई।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शामली के नेता हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति करते हैं। चुनाव के समय में लोगों को शराब पिलाकर मुर्गा खिलाकर लोगों को मुर्गा बनाने का काम कर रहे है। हमारा मकसद शामली में राजनीति करना नहीं है। हम चाहते हैं कि शिक्षा के सभी को समान अवसर मिले। बेटियों को भी अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था करों, क्योंकि बेटियों के पढ़ने से दो परिवारों में सुधार होता है। वहीं आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि हमारे लोग चाहे वह धीवर हो, कश्यप, मल्लाह, कुम्हार, अंसारी, कोरी सभी जाति को डीएम, तहसीलदार, दारोगा बनाने की लड़ाई लड़ेंगे। हमने अमित शाह से बात की है। चुनाव के छह महीने पहले हम पिछड़े वर्ग के लोगों को उचित आरक्षण की व्यवस्था की मांग की है और हम उसको पूरा कराकर ही मानेंगे। सभा में हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। सभा की अध्यक्षता मोहर ¨सह कश्यप ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.