Move to Jagran APP

Hathras Case: सीबीआइ जांच की उठ रही मांग, मेरठ के कलेक्‍ट्रेट में कई संगठनों का प्रदर्शन, घंटाघर पर दो घंटे तक लगा लंबा जाम

हाथरस की बिटिया के साथ दुष्कर्म व अमानवीयता की घटना से लोगों में आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने बुधवार को अलग-अलग संगठनों के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग की।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 02:10 PM (IST)
Hathras Case: सीबीआइ जांच की उठ रही मांग, मेरठ के कलेक्‍ट्रेट में कई संगठनों का प्रदर्शन, घंटाघर पर दो घंटे तक लगा लंबा जाम
हाथरस की बिटिया को न्याय दिलाने को लेकर सड़कों पर जमा हुए बाल्‍मिकी समाज के लोग। लगा लंबा जाम।

मेरठ, जेएनएन। हाथरस की बिटिया के साथ दुष्कर्म व अमानवीयता की घटना से लोगों में आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने बुधवार को अलग-अलग संगठनों के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग की। बिटिया को न्याय न्याय दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को कई संगठन उतर आए। उन्होंने घटना की कड़ी भर्त्सना की। साथ ही पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजे।

loksabha election banner

घंटाघर पर दो घंटे तक लगा रहा जाम 

मेरठ के घंटाघर में सुबह से ही तकरीबन दो घंटे तक भारी जाम लगाकर बाल्‍मिकी समाज के लोगों ने विरोध किया। इस बीच भारी जाम लग गया। बड़े से लेकर छोटे वाहन जाम में फंसे रहे। बाद में प्रशासन ने समझा-बुझाकर जाम खाली करवाया। प्रदर्शन के दौरान बाल्‍मिकी समाज के लोग भारी जनबल के साथ सड़को पर बैठ गए। इस प्रदर्शन के दौरान बाल्‍मिकी समाज के लोगों ने प्रशासन से हाथरस पीड़िता को न्‍याय दिलाने की मांग की। 

आल इंडिया लायर्स यूनियन

ऑल इंडिया लायर्स यूनियन ने हाथरस की बिटिया को लेकर कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से राज्यपाल को चार सूत्रीय ज्ञापन भेजा, जिसमें अपराधियों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश द्वारा सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए। अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिन प्रतिदिन सुनवाई करके अतिशीघ्र कठोरतम दंड दिलाया जाए। पीड़ित परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए। साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए।

इसके साथ ही इस हत्याकांड के बाद अपराधियों की दरिंदगी में जो लोग मदद कर रहे हैं, उन्हें भी चिन्हित करके कठोर कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष अब्दुल जब्बार खान, सचिव राजकुमार गुर्जर एडवोकेट, मुनेश त्यागी, प्रवीण भारती, जीपी सलोनिया आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

शिव सेना

शिवसेना ने मांग की कि हाथरस की बिटिया को न्याय दिलाते हुए यूपी सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाए। पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच कराई जाए। प्रदर्शन के बाद शिवसैनिकों ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन देने वालों में अवधेश शर्मा, सनी प्रधान, योगेश कौशिक, सुधांशु शर्मा, अनिल कुमार, प्रवेश रोहटा, बीबी नागर, नौशाद, पवन, दीपक कुमार व कमल प्रजापति आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष युवा सेना अवनीश आर्य के नेतृत्व में अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश कुमार सिंह को यह ज्ञापन दिया गया।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी हाथरस की बिटिया के साथ हुई घटना के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। पार्टी ने मांग की कि हाथरस जिले के एसपी और डीएम को तुरंत निलंबित किया जाए। आरोपितों को फांसी की सजा दी जाए। पीड़िता के परिवार को एक सरकारी नौकरी व एक करोड़ रूपए आर्थिक सहायता दी जाए। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा गीतिका धमेजा, अभिषेक गुर्जर जीतू नागपाल, जीशान अहमद, पिंकी सिंह, प्रवीण, संजू, पार्वती, पुलकित गुप्ता, शैंकी वर्मा, अज्जू पंडित, मनोज भाटी, हनी खन्ना, अंकुर पंडित आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिवक्ता एसोसिएशन

अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अधिवक्ता एसोसिएशन ने भी इस मामले को लेकर बुधवार को कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को तीन सूत्रीय ज्ञापन भेजा, जिसमें हाथरस की पीड़िता के परिवार को 25 लाख की आर्थिक मदद की मांग की।

अपराधियों के खिलाफ रासुका लगाने व पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जो लापरवाही की गई है, उसके खिलाफ विभागीय जांच कराने की मांग की। साथ ही पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की भी मांग रखी। ज्ञापन देने वालों में धर्म सिंह सत्याल एडवोकेट, ज्ञान प्रकाश, प्रवीण भारती, हेमचंद निमेष, रविंद्र वर्मा, शिमला सागर, सुनील कुमार एडवोकेट, आशीष चौरसिया आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

लोक जनशक्ति पार्टी

लोक जनशक्ति पार्टी मेरठ उत्तर प्रदेश ने भी हाथरस में हुई घटना पर आक्रोश जताया। साथ ही हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को 6 सूत्रीय ज्ञापन भेजा, जिसमें हाथरस में हुए हत्याकांड की पार्टी ने घोर निंदा की। साथ ही मांग की कि जिन लोगों ने बिटिया के साथ इस घटना को अंजाम दिया है। उन्हें फांसी की सजा दी जाए। साथ ही पीड़िता के परिवार को 59 लाख की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। ज्ञापन में प्रदर्शन करने वालों में संजीव कुमार, संजय गुर्जर, डॉ मोहसिन खान, आमिर अहमद अंसारी, सुशील कुमार वर्मा, डा सुरेश चंद वर्मा, आदेश कुमार, मोनू उपाध्याय, बिंदु रानी, पूजा चौहान, डा डीके वर्मा समेत अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

न्याय पार्टी

न्याय पार्टी ने भी हाथरस की बिटिया को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन देने वालों में सेंसर पाल सिंह, प्रेमलता, दीपिका, पवन कुमार धीमान, आदि मुख्य रूप से शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.