Move to Jagran APP

छात्रसंघ चुनाव के चलते हाईवे पर लगा भीषण जाम

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : दिल्ली-मेरठ हाईवे पर बुधवार को दिनभर जाम लगा रहा। दोनों तरफ

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Dec 2017 02:05 AM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2017 02:05 AM (IST)
छात्रसंघ चुनाव के चलते हाईवे पर लगा भीषण जाम
छात्रसंघ चुनाव के चलते हाईवे पर लगा भीषण जाम

मेरठ : दिल्ली-मेरठ हाईवे पर बुधवार को दिनभर जाम लगा रहा। दोनों तरफ चार से पांच किलोमीटर कतारें लगने से लोग बेहाल हो गए। इसी के चलते लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। एंबुलेंस व वीआइपी वाहन भी जाम में फंसे रहे।

loksabha election banner

मुलतानी मल मोदी डिग्री कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के चलते बुधवार को सुबह से ही छात्र-छात्राएं कॉलेज के आसपास एकत्र होने शुरू हो गए थे। जगह-जगह सैंकड़ों की संख्या में छात्र हाईवे के किनारे खड़े होकर प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। अन्य दिनों की अपेक्षा कॉलेज के आसपास सड़क किनारे वाहन भी ज्यादा थे। इसी के चलते सुबह सात बजे से ही हाईवे पर वाहनों का निकास प्रभावित था। दस बजे के आसपास समस्या विकराल हो गई। सौंदा कट पर यातायात ज्यादा प्रभावित था। गाजियाबाद से मेरठ की तरफ वाहनों की कतारें मोदी मंदिर को पार करती हुईं सीकरी तक लग गई, जबकि मेरठ से गाजियाबाद की तरफ जाम गो¨वदपुरी क्षेत्र को भी पार करता हुआ कादराबाद तक पहुंच गया। दोनों तरफ चार से पांच किलोमीटर कतारें लगने से लोग बेहाल हो गए। हालत यह रही कि लोगों को आबादी क्षेत्र की 10 मिनट की दूरी तय करने में एक घंटे से भी अधिक का समय लगा। हालत उस समय ज्यादा खराब हो गई जब पहले निकलने के चक्कर में कुछ लोगों ने अपने वाहन विपरीत दिशा में मोड़ दिए। इससे पुलिस के भी जाम खुलवाने में पसीने छूट गए। सुबह से लेकर रात 9 बजे तक दोनों तरफ जाम की स्थिति जस की तस बनी हुई थी। पुलिस के प्रयास का भी यातायात पर कोई ज्यादा असर देखने को नहीं मिला। वीआइपी व एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं। बाद में कई एंबुलेंसों को वैकल्पिक रास्ते से आगे निकाला गया। देर तक जाम में फंसे कुछ लोग गंगनहर मार्ग से होकर मुरादनगर तक पहुंचे। उधर, मोदीनगर क्षेत्र में जाम को देखते हुए कुछ लोग मुरादनगर स्थित गंगनहर मार्ग से होकर मेरठ पहुंचे। गौरतलब है कि पिछले दिनों डीएम की अध्यक्षता में बनी योजना में मोदीनगर के आबादी क्षेत्र में भारी वाहनों पर यूटर्न लेने पर पाबंदी लगाने की बात कही गई थी, लेकिन इसका एक सप्ताह बीतने के बाद भी कोई असर नहीं दिख रहा है। इस बारे में एसपी देहात अर¨वद मौर्य का कहना है कि छात्र संघ चुनाव को देखते हुए हाईवे पर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया था। पुलिसबल की मुस्तैदी के चलते हाईवे पर फिर भी राहत रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.