Move to Jagran APP

कॉलेज परिसर में सिपाही की शर्मनाक हरकत,छात्राओं से छेड़छाड़,कपड़े भी खींचे

एनएएस डिग्री कॉलेज परिसर में परीक्षा देकर लौट रहीं बी-कॉम की तीन छात्राओं के साथ दिल्ली पुलिस के सिपाही ने छेड़छाड़ की गई और उनके कपड़े भी खींचे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 11:27 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 11:27 AM (IST)
कॉलेज परिसर में सिपाही की शर्मनाक हरकत,छात्राओं से छेड़छाड़,कपड़े भी खींचे
कॉलेज परिसर में सिपाही की शर्मनाक हरकत,छात्राओं से छेड़छाड़,कपड़े भी खींचे
मेरठ,जेएनएन। कॉलेज में दिल्ली पुलिस के एक सिपाही की करतूत ने शर्मनाक कर दिया। एनएएस डिग्री कॉलेज में परीक्षा देकर लौट रहीं बी-कॉम की तीन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की गई। विरोध करने पर उनके कपड़े खींचे गए। आरोप दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर लगा है,जो कार से कॉलेज में किसी से मिलने आया था।
आरोपित के खिलाफ तहरीर
तीनों छात्राओं ने पहले कॉलेज प्रशासन को जानकारी देने की कोशिश की। प्राचार्य कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली, जिस पर वह सिविल लाइन थाने पहुंची और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।
कॉलेज परिसर में की टिप्पणी
नौचंदी थाना क्षेत्र की एक छात्रा एनएएस कॉलेज से बी-कॉम कर रही है। सोमवार सुबह वह फूलबाग कालोनी निवासी दो सहेलियों के साथ परीक्षा देने गई थी। सुबह साढ़े नौ बजे परीक्षा समाप्त होने के बाद तीनों लौट रही थीं। कॉलेज परिसर में दिल्ली पुलिस के सिपाही ने उन पर टिप्पणी कर दी। वह कार में सवार था। अन्य छात्रों ने विरोध किया तो विवाद बढ़ गया। छात्राओं का आरोप है कि वर्दी का रौब गालिब करते हुए सिपाही हाथापाई पर उतर आया।
कपड़े खींचकर रोकने की कोशिश
वह कॉलेज के प्रशासनिक अफसरों से शिकायत करने जाने लगी। इस दौरान उनके कपड़े खींचकर रोकने की कोशिश की गई। प्राचार्य कक्ष में उन्हें मिलने की अनुमति नहीं दी गई,जिसके बाद तीनों छात्राएं सिविल लाइन थाने में पहुंची। उन्होंने सिपाही की कार का नंबर तहरीर में लिखते हुए कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान सिद्दिकी ने बताया कि छात्राओं की तहरीर पर चौकी प्रभारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं।
पहले भी कमेंट कर चुका है
छात्राओं का कहना है कि एक सप्ताह पहले भी सिपाही कॉलेज परिसर में था,तब भी उसने कमेंट किया था। तब उसे जवाब इसलिए नहीं दिया कि पुलिसकर्मी है। सोमवार को दुस्साहस दिखाकर उसने दोबारा से कमेंट किया था। तभी तीनों छात्राओं ने इसका विरोध किया।
कॉलेज परिसर में कैसे घुसा बाहरी
छात्राओं ने इंस्पेक्टर को बताया कि घटना कॉलेज परिसर के अंदर की है। बाहरी व्यक्ति को परीक्षा के समय में कॉलेज परिसर के अंदर जाने की अनुमति किसने दी है? पहले भी कई बार उसे कॉलेज परिसर में देखा जा चुका है।
इनका कहना है
कॉलेज परिसर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना में दिल्ली पुलिस के सिपाही का नाम पता चला है। छात्राओं की तहरीर के आधार पर सिपाही का मोबाइल नंबर जुटाकर उससे बात की गई है। सिपाही को थाने बुलाकर पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी। दोषी हुआ तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्रवाई तक कराई जाएगी।
- नितिन तिवारी,एसएसपी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.