Move to Jagran APP

Delhi-Meerut Expressway: हल्‍की बारिश में ही एक्सप्रेस-वे पर भर रहा पानी, कटे मिट्टी वाले किनारे, कमियों पर उठे सवाल

Delhi Meerut Expressway अभी तो मानसून की शुरुआत भर है यहां दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की हल्‍की बारिश में ही पोल खुलनी शुरू हो गई है। यहां पर जगह-जगह पर पानी भर गया है। मिट्टी के किनारे फिर कट गए और गहरे गड्ढे हो गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 12:39 PM (IST)
Delhi-Meerut Expressway: हल्‍की बारिश में ही एक्सप्रेस-वे पर भर रहा पानी, कटे मिट्टी वाले किनारे, कमियों पर उठे सवाल
Delhi Meerut Expressway दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह जलभराव, काम नहीं आई नालियां।

मेरठ,जागरण संवाददाता। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की कमियां उसका पीछा नहीं छोड़ रही हैं। हल्की बारिश क्या हुई नालियों ने साथ छोड़ दिया। जगह-जगह जलभराव हो गया। मिट्टी वाले किनारे पर घास रोपने, कंक्रीट डालने के वादे तो खूब हुए लेकिन थोड़ी बारिश में ही मिट्टी के किनारे फिर कट गए। गहरे गड्ढे हो गए। एक्सप्रेस-वे का यह हाल तभी से है जब से यह तैयार हुआ है।

prime article banner

कुछ सवाल भी खड़े हुए

वैसे तो इसकी दशा सुधारने के लिए कार्यदायी कंपनी जीआर इंफ्रा लिमिटेड की मेंटीनेंस टीम लगातार जुटी रहती है क्योंकि चार साल इसे ही मरम्मत करनी है। लेकिन यदि इसकी कमियों पर शुरुआत में ही ध्यान दे दिया जाता तो शायद अब समस्या नहीं आती। वैसे तो सड़कों पर जलभराव आम बात है लेकिन जिस एक्सप्रेस-वे पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, उसमें ऐसी कमियां होना सवाल खड़े करती है।

पीडी पर कार्रवाई की मांग

भाजपा नेता और विधान परिषद सदस्य अश्विनी त्यागी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। इसमें उन्‍होंने एक्सप्रेस-वे में समय-समय पर आई कमियों को चिह्नित करते हुए सवाल उठाया है कि यह परियोजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसका उन्होंने स्वयं उद्घाटन किया था फिर भी इसमें कमियां होना दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने इसके लिए एक्सप्रेस-वे के परियोजना निदेशक (पीडी) और संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

जलभराव से निजात चाहते हैं लक्ष्मीनगर-हनुमानपुरी के लोग

मेरठ : सुबह आठ बजे सफाई एवं खाद्य निरीक्षक रविशेखर के नेतृत्व में नगर निगम के सफाई कर्मचारी डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी, हाथ ठेला के साथ सूरजकुंड तिराहे पर एकत्र हुए। यहां से सफाई अभियान की शुरुआत हुई। लक्ष्मीनगर और हनुमानपुरी की सड़क पर झाड़ू लगाई और घर-घर से कचरा एकत्र किया। नालियों की सफाई की गई। अभियान में सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय पहुंचे। उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद अंशुल गुप्ता के साथ लक्ष्मीनगर और हनुमानपुरी में नाले की पुलिया का निरीक्षण किया। पुलिया के पास नाला चोक पाया गया। सहायक नगर आयुक्त ने फौरन सूरजकुंड वाहन डिपो प्रभारी को इसकी सफाई कराने के निर्देश दिए। स्थानीय लोगों ने जलभराव की समस्या से उन्हें अवगत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK