Move to Jagran APP

एक्सप्रेस-वे पर चिपियाना आरओबी की दो लेन आज बंद रहेगी, जाम से बचने को इस रूट का प्रयोग करें

Delhi Meerut Expressway दिल्ली से डासना व मेरठ जाने वाले वाहन चालक होंगे परेशान। जाम से बचने के लिए न्यू लिंक रोड व एलिवेटेड रोड से निकलें। आज शनिवार है और सप्ताह का अंतिम दिन होने के कारण शाम को आम दिनों के मुकाबले अधिक वाहन सड़क पर होते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 11:07 AM (IST)
एक्सप्रेस-वे पर चिपियाना आरओबी की दो लेन आज बंद रहेगी, जाम से बचने को इस रूट का प्रयोग करें
Delhi Meerut Expressway एक्सप्रेस-वे पर सफर कर रहे हैं तो जाम से बचने ये करना होगा।

मेरठ, जेएनएन। Delhi Meerut Expressway एनएच-9 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर चिपियाना रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) के चार लेन पर रखे ट्रस ब्रिज का लांचिंग पैड हटाने के लिए शनिवार को दिल्ली-डासना मार्ग पर दो लेन बंद रहेंगी। यहां दो लेन से ही सात लेन के वाहन गुजर सकेंगे। साथ ही चिपियाना बुजुर्ग पश्चिम रेलवे क्रासिंग का फाटक भी पूरे दिन बंद रहेगा।

loksabha election banner

लगाएंगे जाएंगे अतिरिक्‍त पुलिसकर्मी

गाजियाबाद एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 10 घंटे तक रेलवे ने ब्लाक स्वीकृत किया था और इतनी देर के लिए ट्रैफिक ब्लाक रहेगा। डायवर्जन दो जुलाई की सुबह 10 बजे शुरू होगा और रात आठ बजे तक सिर्फ दो लेन से ही डासना की ओर वाहन जा पाएंगे। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि डायवर्जन के दौरान यातायात को सुचारू करने और वैकल्पिक मार्गों से निकालने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे।

यह काम होना है

यहां 16 में से चार लेन का ही काम बचा है, जिस पर देश का सबसे वजनी 2270 टन व 115 मीटर लंबा ट्रस ब्रिज इसी हफ्ते रखा गया है। कार्य के लिए दो लेन पहले से ही बंद थी और लांचिंग पैड हटाने के लिए दो और लेन बंद कर दी जाएंगी। वाहनों को डासना दिल्ली मार्ग के दो लेन से गुजारा जाएगा। कार्य के चलते चिपियाना फाटक को भी सुबह 11 बजे से रात साढ़े सात बजे तक पूर्ण रूप से बंद रखा जाएगा। रेलवे क्रासिंग फाटक का प्रयोग करने वाले वाहन एनएच-9 से ही जा सकेंगे।

अपनाएं विकल्प, लगेगा भारी जाम

आज शनिवार है और सप्ताह का अंतिम दिन होने के कारण शाम को आम दिनों के मुकाबले अधिक वाहन सड़क पर होते हैं। ऐसे में शनिवार को एनएच-9 व डीएमई पर भारी जाम लगेगा। दिल्ली से मेरठ और डासना जाने वाले वाहन चालक यूपी गेट से एलिवेटेड रोड, राजनगर एक्सटेंशन, एएलटी, हापुड़ चुंगी, आत्माराम स्टील तिराहा होते हुए एनएच-9 पर जा सकते हैं। न्यू लिंक रोड से भी वाहन चालक निकल सकते हैं। आपात स्थिति में फंसने पर यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर काल कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.