Move to Jagran APP

Delhi-Meerut Expressway: एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण का छह फीसद काम बचा, फरवरी से खोलने की तैयारी

बस अब जल्‍द की दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इसके लिए शहरवासियों को काफी राहत मिल सकेगी। इस ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण का अब केवल छह फीसद काम बचा हुआ है। काम तेजी से हाेे रहा है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 01:23 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 01:23 PM (IST)
Delhi-Meerut Expressway: एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण का छह फीसद काम बचा, फरवरी से खोलने की तैयारी
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर काम अब तेजी से हो रहा है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के लोगों को जल्‍द ही दिल्‍ली जाना आसान हो जाएगा और समय भी बचेगा। पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण का अब केवल छह फीसद काम बचा हुआ है। इसमें भी अधूरे पड़े चिपियाना आरओबी का निर्माण शामिल है। यूपी गेट से डासना तक सड़क बनकर तैयार है। एक हिस्सा खोल दिया गया है। दूसरे चरण में डासना से मेरठ तक का 13 फीसद कार्य बचा हुआ है। इसमें निर्माणाधीन डासना आरओबी शामिल है।

loksabha election banner

लूप का निर्माण अंतिम चरण में

एनएचएआइ की मंशा है कि दोनों आरओबी का काम चलता रहे और एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाये। इसके लिए इंटरचेंज बनाया जा रहा है। डासना से मेरठ जाने वाले वाहनों को ईस्टर्न-पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लाकर फिर डीएमई पर लाया जाये। करीब चार किलोमीटर का सफर ईस्टर्न-पेरिफेरल पर निश्शुल्क होगा। इंटरचेंज के लिए रोटरी एवं लूप का निर्माण अंतिम चरण में है।

इनका कहना है

दोनों चरणों का काम जल्दी पूरा करने के लिए एक हजार अतिरिक्त कामगार लगा दिए गए हैं। पांच सौ प्रशिक्षित कामगारों को पंजाब से बुलाया जा रहा है। फरवरी के पहले सप्ताह में इंटरचेंज को खोलने की तैयारी है। इसके साथ ही चिपियाना और डासना आरओबी का काम चलता रहेगा। दोनों आरओबी को बनने में तीन महीने लग सकते हैं।

- मुदित गर्ग, परियोजना निदेशक एनएचएआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.