Move to Jagran APP

शामली के दीपक ने रोशन किया जिले का नाम, गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर करेंगे मार्च पास्‍ट

NCC Cadet Deepak शामली जिले के दीपक ने एनसीसी के माध्यम से इंटर ग्रुप कंपटीशन प्री आरडीसी प्रथम द्वितय एवं तृतीय क्वालीफाई कर मार्च पास्ट की टीम का हिस्सा बनने का मुकाम हासिल किया है। यह शामली जिले के लिए गर्व की बात है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 03:30 PM (IST)
शामली के दीपक ने रोशन किया जिले का नाम, गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर करेंगे मार्च पास्‍ट
शामली के एनसीसी कैडेट दीपक कुमार इस बार गणतंत्र दिवस परेड में हिस्‍सा लेंगे।

शामली, जागरण संवाददाता। NCC Cadet Deepak शामली में राष्ट्रीय किसान डिग्री कालेज के बीकाम प्रथम वर्ष एवं एनसीसी तृतीय वर्ष के छात्र दीपक कुमार ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। दीपक ने एनसीसी के माध्यम से इंटर ग्रुप कंपटीशन प्री आरडीसी प्रथम, द्वितय एवं तृतीय क्वालीफाई कर मार्च पास्ट की टीम का हिस्सा बनने का मुकाम हासिल किया है। आगामी 26 जनवरी को दीपक राजपथ पर मार्च पास्ट करेंगे।

loksabha election banner

श्रेष्ठ कैडेटों हुआ चयन

शामली के गांव टिटौली निवासी दीपक कुमार ने कड़ी मेहनत और परिश्रम के बूते मार्च पास्ट का हिस्सा बनने का सपना पूरा किया है। 85 बटालियन एनसीसी शामली के कमान अधिकारी कर्नल विशाल बख्शी ने बताया कि बटालियन शामली से राष्ट्रीय किसान डिग्री कालेज के टिटोली निवासी कैडिट दीपक 26 जनवरी को रिपब्लिक डे परेड में राजपथ पर देशभर से चयनित श्रेष्ठ कैडेटों के साथ मार्च पास्ट की टीम का हिस्सा होंगे। पूरे देश को गौरवान्वित करने वाली रिपब्लिक डे परेड पर महामहिम राष्ट्रपति महोदय और देश के विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष उत्तर प्रदेश डायरेक्टरेट की टीम का हिस्सा बनेंगे।

कठिन परिश्रम से पाया मुकाम

उन्होंने बताया कि केडिट दीपक के पिताजी चांदपाल कामगार हैं और दो भाई और दो बहनों में दीपक सबसे बड़ा है। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के बावजूद भी दीपक ने कठिन परिश्रम और मेहनत के साथ स्थान बनाया है। इस दौरान कर्नल बख्शी ने कहा कि बुलंद हौसले के साथ पूर्ण लगन मेहनत और समर्पण के फल स्वरुप कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में बनाए गए ऊंचे से ऊंचे लक्ष्य को भी प्राप्त कर सकता है और कोई भी बाधा उसे उसके लक्ष्य को हासिल करने से नहीं रोक सकती। आरके कालेज के एएन ओ केप्टन केपी सिंह एवं 85 बटालियन के सूबेदार मेजर वीरेंद्र सिंह, सूबेदार हरेंद्र सिंह, सुरेश कुमार, नायब सूबेदार दिगंबर सिंह और हवलदार राकेश डोगरा, विजय, सोहनलाल ने कैडेट दीपक के माता पिता व परिजनों को विशेष शुभकामनाएं दीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.