मेरठ, जेएनएन। Lockdown 4.0 जिलाधिकारी अनिल ढींगरा से शनिवार को उनके कैंप कार्यालय में संयुक्त व्यापार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने कहा कि इस महामारी में व्यापारी अपनी जान पर खेलकर आपूर्ति कर रहा है। अब हम न तो पुलिस की मार सहने को तैयार हैं और न ही ज्यादा समय तक अपनी दुकान बंद रख सकते हैं। दुकानें खोलने का निर्णय तुरंत लिया जाए। नवीन गुप्ता ने बताया कि जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने ईद के बाद मंगलवार को 12 बजे बाजारों को खोले जाने के बाबत बैठक करने की बात कही है।

बैठक में महामंत्री संजय जैन ने कहा कि छोटा, मंझला व बड़ा व्यापारी आर्थिक संकट के कारण बर्बादी के कगार पर पहुंच गया है। नीरज मित्तल ने कहा कि व्यापारी व ग्राहक अपनी दुकान व दुकान से घर जाते हुए पुलिस उत्पीड़न का शिकार हो रहा है। डीएम ने आश्वासन दिया कि पुलिस-प्रशासन प्रयास करेगा कि व्यापारियों के सामने इस तरह की परेशानी न आए। कोषाध्यक्ष सतीश चंद जैन ने कहा कि दो माह से दुकान बंद होने के कारण चूहे, दीमक, फफूंद आदि से करोड़ों रुपये का सामान खराब हो रहा है।

व्यापारियों को अपनी दुकान खोलकर सफाई आदि करने की छूट दी जाए। डीएम ने दुकानों में सफाई करने पर सहमति देते हुए कहा कि ईद के बाद उसका क्रियान्वयन करा दिया जाएगा। मंत्री अंकुर गोयल व संदीप रेवड़ी ने भी व्यापारियों के उत्पीड़न का मामला उठाया। इस दौरान एडीएम सिटी अजय तिवारी संयुक्त व्यापार संघ से नवीन गुप्ता, संजय जैन, सतीश चंद जैन, नीरज मित्तल, विजय आनंद, गौरव शर्मा रहे। नवीन गुप्ता ने बताया कि एसएसपी ने दिन में 11 बजे तक घर जाने वालों को पुलिस द्वारा नहीं रोकने व चालान नहीं काटने का अश्वासन दिया है। कहा है कि किसी भी थाना क्षेत्र में ऐसी शिकायत मिली तो संबंधित पर कार्रवाई होगी। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस