मेरठ,जागरण संवाददाता। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय परिसर स्थित पशु चिकित्सा विज्ञान कालेज के डीन डा. राजवीर सिंह पर जानलेवा हमले का सोमवार को सनसनीखेज राजफाश हुआ। कालेज की एक महिला प्रोफेसर ने प्रेमी के माध्यम से शूटर हायर कर घटना को अंजाम दिलाया। पुलिस ने प्रेमी, एक शूटर और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। महिला प्रोफेसर व दूसरे शूटर की तलाश जारी है।

एसएसपी ने की प्रेस वार्ता

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि 11 मार्च की शाम कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के डिफेंस एन्क्लेव निवासी डीन राजवीर सिंह पर कृषि विवि जाने वाले संपर्क मार्ग पर जानलेवा हुआ था। राजवीर सिंह अभी अस्पताल में भर्ती हैं। एसएसपी ने बताया कि कालेज में डीन के पद को लेकर यह हमला किया गया था। कालेज की महिला प्रोफेसर आरती भटेले ने डीन बनने की चाहत में राजवीर की हत्या की सुपारी दी थी। विधवा आरती ने अपने प्रेमी बिल्डर अनिल बालियान निवासी सिसौली भौराकलां मुजफ्फरनगर हाल निवासी मोदीपुरम के साथ मिलकर कुख्यात उधम सिंह गैंग के शूटर हायर किए थे।

पांच लाख में हत्‍या के लिए किया था तैयार

अनिल की जान पहचान बिल्डिंग मैटेरियल का काम करने वाले मुनेंद्र बाना निवासी गांव चितौली थाना हाफिजपुर हापुड़, हाल निवासी श्रद्धापुरी कंकरखेड़ा से थी। मुनेंद्र ने अपने साले आशु चट्ठा उर्फ मोंटी निवासी गांव मीरपुर थाना हाफिजपुर हापुड़ को पांच लाख रुपये में राजवीर की हत्या के लिए तैयार किया। आशु कुख्यात उधमसिंह गैंग का शूटर है। पिछले माह नौ फरवरी को ही आशु डासना जेल से छूटकर आया था। अनिल ने आशु को पांच लाख की सुपारी दी थी। आशु ने अपने दोस्त नदीम निवासी गांव हसनपुर थाना हाफिजपुर हापुड़ को साथ लेकर राजवीर को विवि से लौटते समय सात गोली मारी थीं। अनिल ने शूटरों को अपनी लाइसेंसी पिस्टल भी दी थी। हालांकि शूटरों ने पिस्टल का उपयोग नहीं किया। घटना के बाद शूटर कंकरखेड़ा हाईवे होते हुए हापुड़ निकल गए थे। पुलिस ने अनिल, आशु और मुनेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस डाल रही है दबिश

एसएसपी ने बताया कि आरती अवकाश पर अपने घर भटेले सदन, शांति नगर सागर रोड, थाना कोतवाली छतरपुर, मध्य प्रदेश गई हुई है। नदीम की तलाश में पुलिस दबिश डाल रही है। पुलिस ने आशु के कब्जे से चार लाख रुपये, अनिल का लाइसेंसी पिस्टल, बाइक, घटना में प्रयोग किया तमंचा और रेकी में उपयोग की गई अनिल की स्कार्पियो बरामद की है। एसएसपी ने राजफाश करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम दिया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर और एसपी क्राइम अनित कुमार मौजूद रहे।

Edited By: Prem Dutt Bhatt

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट