Move to Jagran APP

मेरठ में मायके वालों के साथ मिलकर सास को जलाकर मारा, दो गिरफ्तार

मेरठ में सास की जलाकर हत्‍या पुलिस ने बहू व उसकी मां को किया गिरफ्तार तीन भाई फरार। एक साल से मायके में रह रही थी बहू पुलिस ने शव मर्चरी भेजा।एक वर्ष पूर्व पारिवारिक विवाद में पिंकी दोनों बच्चों को पति के पास छोड़ मायके चली गई थी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 11:47 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 01:17 AM (IST)
मेरठ में मायके वालों के साथ मिलकर सास को जलाकर मारा, दो गिरफ्तार
Daughter-in-law burnt mother-in-law in meerut, two arrested

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के दायमपुर गांव में बहू ने अपने स्वजनों के साथ मिलकर गत दिनों सास को जिंदा जला दिया था। जिनकी मंगलवार को मौत हो गई। पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा तरमीम कर बहू व उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया, जबकि आरोपित के तीन भाई फरार हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

भराला गांव निवासी विनीत पुत्र अमरपाल की शादी सात वर्ष पूर्व कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के दायमपुर गांव निवासी पिंकी से हुई थी। दंपती के दो बच्चे हैं। एक वर्ष पूर्व पारिवारिक विवाद में पिंकी दोनों बच्चों को पति के पास छोड़ मायके चली गई थी। 14 सितंबर की दोपहर विनीत की मां मुन्नी बहू ङ्क्षपकी को मनाने उसके दायमपुर गांव गई थी। दो घंटे बाद ही सूचना मिली थी कि ङ्क्षपकी ने अपनी मां गीता और भाई अर्जुन, शिवा व भोलू के साथ मिलकर मिट्टी का तेल छिड़कर मुन्नी को जला दिया। भराला गांव से मुन्नी के स्वजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने गंभीर रूप से झुलसी मुन्नी को केएमसी में भर्ती कराया। 60 प्रतिशत जल चुकी मुन्नी के बारे में चिकित्सकों ने उनके स्वजनों को जबाव दे दिया था। दो दिन पूर्व स्वजन मुन्नी को भराला गांव ले आए थे, जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई।

मुन्नी ने मजिस्ट्रेट को दिए थे बयान

इंस्पेक्टर बीपी सिंह राणा ने बताया कि केएमसी में भर्ती के दौरान मुन्नी ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा था कि उसकी बहू पिंकी ने अपनी मां और तीन भाइयों साथ मिलकर पहले उसे कमरे में बंद कर पहले पीटा और फिर मिट्टी का तेल छिड़कर जला दिया था। इसके बाद पुलिस ने जिंदा जलाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया। मंगलवार को मुन्नी की मौत के बाद पुलिस ने मुकदमे को हत्या की धारा-302 में तरमीम कर आरोपित पिंकी और उसकी मां गीता को गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.