Move to Jagran APP

डग्गामार वाहनों के खिलाफ चला अभियान, चार बसें सीज

-कमिश्नर ने आरटीओ और रोडवेज को दिए थे टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश -शुक्रवार को

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 07:55 PM (IST)
डग्गामार वाहनों के खिलाफ चला अभियान, चार बसें सीज
डग्गामार वाहनों के खिलाफ चला अभियान, चार बसें सीज

-कमिश्नर ने आरटीओ और रोडवेज को दिए थे टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश

loksabha election banner

-शुक्रवार को टीम ने दिल्ली रोड पर चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, मेरठ : डग्गामार वाहनों के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली रोड पर परिवहन और रोडवेज विभाग के अधिकारियों ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चार डग्गामार बसें, 12 टेंपो और आठ ओवरलोड वाहन पकड़े गए।

दिल्ली रोड समेत मुरादाबाद, अलीगढ़ जैसे अन्य महत्वपूर्ण रूट पर खुलेआम डग्गामार वाहन सवारियां ढो रहे हैं। दैनिक जागरण ने डग्गामारी के खिलाफ 25 अक्टूबर के अंक में 'सत्ता और रसूख से जुड़ा है डग्गामार बसों का धंधा' शीर्षक से समाचार प्रमुखता से छापा था। इस पर कमिश्नर डा. प्रभात कुमार ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन और रोडवेज विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को मेडिकल और परतापुर थाना क्षेत्र में आरटीओ और रोडवेज के अधिकारियों की टीम ने चार डग्गामार बसें और 12 टेंपो पकड़े। आठ ओवरलोड वाहन भी पकड़े। पकड़ी गर्ई बसें शास्त्रीनगर से सवारियां बैठाते हुए दिल्ली जा रही थीं। एआरटीओ दीपक शाह ने बताया कि एआरएम परवेज बशीर के साथ मिलकर अभियान चलाया गया था। आरटीओ डा. विजय कुमार ने कहा कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इससे पूर्व गुरुवार को खरखौदा क्षेत्र में 30 टेंपो चालकों का चालन किया गया था। एआरटीओ दिनेश सिंह ने बताया कि सभी चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई थी।

भनक लगते ही उतार दी सवारियां

सूत्रों के अनुसार डग्गामार वाहन चालकों को परिवहन और रोडवेज विभाग की संयुक्त कार्रवाई की भनक लगते ही उन्होंने मेरठ की सीमा से पहले ही सवारियों को उतार दिया। इस पर सवारियों ने विरोध भी किया, लेकिन बस के चालक और परिचालक उन्हें बची सफर में ही छोड़कर भाग गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.