मेरठ, जेएनएन। मेरठ से मुंबई तक लूट और डकैती को अंजाम देने वाले इनामी बदमाश सिंघम को एसटीएफ और नौचंदी पुलिस ने दबोच लिया। उसने विष्णु ज्वैलर्स के यहां भी डकैती डाली थी। उसके पास से एक लाख रुपये और हथियार मिले हैं। उसका एक साथी भाग गया। पुलिस उसकी तलाश में सोनीपत (हरियाणा) में दबिश दे रही है।

यह है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के एल-ब्लाक शास्त्रीनगर में गत 25 दिसंबर को बदमाशों ने विष्णु ज्वैलर्स के मालिक तेजपाल के यहां लाखों की डकैती डाली थी। क्राइम ब्रांच के साथ एसटीएफ भी बदमाशों की धरपकड़ में लगी थी। 10 मार्च 21 को सरधना पुलिस ने मुठभेड़ में सद्दाम निवासी डीआइजी कोठी के सामने खुशहाल नगर, मुस्तफा उर्फ मेहताब निवासी चुंगी वाली गली रशीद नगर व साकिब निवासी ढलाई वाली गली रसीद नगर थाना लिसाड़ी गेट को गिरफ्तार किया था। उनसे डकैती के चार लाख 64 हजार रुपये व कुछ ज्वैलरी भी बरामद हुई थी। पूछताछ में उन्होंने दो अन्य साथियों के नाम बताए थे। थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि मंगलवार देर रात पुलिस और एसटीएफ को जानकारी मिली कि दो बदमाश वारदात की फिराक में हैं।

संयुक्त कार्रवाई करते हुए टीम ने अफजाल कुरैशी उर्फ सिंघम निवासी साठ फुटा रोड श्यामनगर लिसाड़ी गेट, हाल पता फरूखनगर मोहल्ला शेखो वाला थाना टीला मोड़ जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जगमोहन उर्फ मोहन उर्फ एचआर निवासी भटगांव थाना सदर सोनीपत (हरियाणा) भाग गया। सिंघम पर 20 हजार रुपये का इनाम था। उसके पास से विष्णु ज्वैलर्स के यहां डाली गई डकैती के एक लाख रुपये मिले हैं। आरोपित पर मुंबई, हैदराबाद, बिजनौर और मुजफ्फरनगर आदि में 29 मुकदमे दर्ज हैं। 

Edited By: Taruna Tayal