Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में साइबर ठगों ने पुलिसकर्मी को बनाया निशाना, खाते से उड़ाए 45 हजार

मुजफ्फरनगर में साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब साइबर ठगों ने जीआरपी थाने में तैनात कांस्टेबल को लिंक भेजकर उसके खाते से 45 हजार की नकदी साफ कर दी। मामले की जांच में जुटी साइबर हेल्प सेंटर टीम ने रुपये वापस कराए।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 01:38 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में साइबर ठगों ने पुलिसकर्मी को बनाया निशाना, खाते से उड़ाए 45 हजार
साइबर ठगों ने पुलिसकर्मी के खाते से उड़ाए 45 हजार।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जनपद में साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब साइबर ठगों ने जीआरपी थाने में तैनात कांस्टेबल को लिंक भेजकर उसके खाते से 45 हजार की नकदी साफ कर दी। मामले की जांच में जुटी साइबर हेल्प सेंटर टीम ने पीड़ित के रुपये वापस कराए।

loksabha election banner

जीआरपी थाने में तैनात कांस्टेबल नरेश कुमार ने साइबर हेल्प सेंटर में प्रार्थनापत्र देते हुए बताया कि साइबर ठग ने उसका रिश्तेदार बनकर लिंक के माध्यम से 45 हजार रुपये उसके खाते से साफ कर दिए। साइबर हेल्प सेन्टर टीम ने कार्रवाई करते हुए फ्लिपकार्ट कम्पनी को फ्रॉड से अवगत कराया। इसके बाद जिस खाते में रुपये भेजे गए थे उसे कंपनी द्वारा होल्ड करा दिया गया। बाद में पीड़ित के 45 हजार रुपये उसके खाते में वापस कराए।

लिंक ओपन करते ही खाते से उड़ गए रुपये

पीड़ित ने बताया कि साइबर ठग ने उसका रिश्तेदार बनकर कहा कि उसे पीड़ित के खाते में रुपये भेजने हैं और एक लिंक भेजा। लिंक खोलते ही पीड़ित के खाते से नकदी निकल गई। साइबर सेल प्रभारी संजीव भटनागर ने बताया कि साइबर ठग रुपये भेजने की रिक्वेट का झांसा देकर रुपये सेंड करने का लिंक भेजते हैं जिसे ओपन करते ही खाते से नकदी ट्रांसफर हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.