Move to Jagran APP

Tattoos in Fashion: मेरठ के युवाओं में आध्यात्मिक थीम व माता-पिता के चित्र वाले टैटू का क्रेज

Tattoos in Fashion बढ़ते समय में स्थिति सामान्य होने के साथ ही एक बार फिर से लोग खुद को दूसरे से हटकर प्रदर्शित करने के लिए टैटू बनवाने के लिए आगे आ रहे हैं। जिसमें सबसे अधिक टैटू आध्यात्मिक थीम वाले पसंद किए जा रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 02:30 PM (IST)
Tattoos in Fashion: मेरठ के युवाओं में आध्यात्मिक थीम व माता-पिता के चित्र वाले टैटू का क्रेज
अध्‍यात्‍मि‍क थीम के टैटू हैं फैशन में।

मेरठ, जेएनएन। शहर के युवाओं में टैटू बनवाने का चलन बढ़ा है। पिछले कुछ समय से कोरोना काल के चलते सुरक्षा कारणों से लोगों में टैटू बनवाने का चलन काफी हल्का हुआ। बढ़ते समय में स्थिति सामान्य होने के साथ ही एक बार फिर से लोग खुद को दूसरे से हटकर प्रदर्शित करने के लिए टैटू बनवाने के लिए आगे आ रहे हैं। जिसमें सबसे अधिक टैटू आध्यात्मिक थीम वाले पसंद किए जा रहे हैं। शारदा रोड स्थित कृष्णा टैटूज के संचालक नितिन कुमार ने बताया युवा अपने हाथ, गले, गर्दन और कंधे पर अध्यात्म से जुड़े चिन्ह व अपने आराध्य से जुड़ा टैटू बनवाने की चाह अधिक दिखा रहे हैं। इसके अलावा अपने माता-पिता के चित्र वाले टैटू भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग डिजाइन के हिसाब से उनसे 500 रुपये प्रति इंच के अनुसार चार्ज लिया जाता है। उन्होंने बताया कि युवा टैटू को हाइ क्लास का एक आइकन के तौर पर लेते हैं। करीब पिछले दो से तीन साल में मेरठ शहर में युवाओं के बीच टैटू बनवाने का का चलन बढ़ा है। वहीं, पहले से टैटू बनवाए हुए लोग भी उन्हें हटवाकर नई डिजाइन को बनवा रहे हैं। जिसके लिए लेजर रिमूवर प्रक्रिया के माध्यम से पुराने टैटू हटाकर उनके स्थान पर नई डिजाइन को भी तैयार कर दिया जाता। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवा लेजर रिमूवल से टैटू हटवाकर कर छुटकारा पाने आते हैं। 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.