Move to Jagran APP

Cow's Death in Cowshed: उकसिया गोशाला में दर्जनों गोवंशों ने भूख-प्‍यास से दम तोडा, ग्रामीणों ने किया हंगामा

ग्रामीणों का आरोप है कि गोशाला में मौजूद सैकड़ों गोवंश को एक सप्ताह से कुछ भी खाने-पीने को नहीं दिया गया है। भूख-प्यास से दर्जनों गोवंश ने दम तोड़ दिया। कई तड़प रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 10:41 PM (IST)
Cow's Death in Cowshed: उकसिया गोशाला में दर्जनों गोवंशों ने भूख-प्‍यास से दम तोडा, ग्रामीणों ने किया हंगामा
Cow's Death in Cowshed: उकसिया गोशाला में दर्जनों गोवंशों ने भूख-प्‍यास से दम तोडा, ग्रामीणों ने किया हंगामा

मेरठ, जेएनएन। उकसिया गांव में निर्मित गोशाला में गोवंशों की दयनीय हालत देख ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि गोशाला में मौजूद सैकड़ों गोवंश को एक सप्ताह से कुछ भी खाने-पीने को नहीं दिया गया है। भूख-प्यास से दर्जनों गोवंश ने दम तोड़ दिया। कई तड़प रहे हैं। ग्रामीणों को देख गोशाला संचालक भाग गया। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत करने की बात कही।

loksabha election banner

पहले भी की है शिकायत

उकसिया गांव निवासी रकम सिंह, श्रीराम, परम सिंह आदि ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार उनके गांव के जंगल में गोशाला बनाई गई जिसमें सैकड़ों गोवंश की व्यवस्था की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले दो माह से दर्जनों गोवंश भूख-प्यास से दम तोड़ रहे हैं। इसकी शिकायत उन्होंने कई बार विकास खंड पर की परंतु कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों का कहना है कि अब इस संबंध में उपर तक शिकायत की जाएगी, ताकि जल्‍द से कार्रवाई की जा सके।

सीएम पोर्टल पर की शिकायत

शनिवार को ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो पाया कि दर्जनों गोवंश दम तोड़ चुके हैं। ग्रामीणों ने गोशाला के सेवादारों को खरी-खोटी सुनाई तथा मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। ब्रह्म सिंह, अनिल, रकम गुर्जर, रोबिन, राजेंद्र, देवेंद्र प्रधान, सचिन गुर्जर, कृष्णपाल, बबली, गोविंद, महकार सिंह, सतवीर सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, इस संबंध में खंड विकास अधिकारी रोहटा राजीव वर्मा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। कार्रवाई कराएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.