Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवासीय योजना में भ्रष्टाचार

दौराला नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवासीय योजना में मकान बनवाने के नाम पर स्थानीय पार्षद पर 25-25 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:00 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवासीय योजना में भ्रष्टाचार
प्रधानमंत्री आवासीय योजना में भ्रष्टाचार

जेएनएन, मेरठ। दौराला नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवासीय योजना में मकान बनवाने के नाम पर स्थानीय पार्षद पर 25-25 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है। पीड़ितों ने प्रकरण की तहरीर दौराला थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

दौराला निवासी इरशाद, शाकिर, शाहनवाज का आरोप है कि नगर पंचायत दौराला में प्रधानमंत्री आवासीय योजना के अंतर्गत मकान बनाने की स्कीम आई थी। इसमें मकान बनवाने के बदले वार्ड-13 के सभासद शौकीन ने 25-25 हजार रुपये लिए हैं। सभासद ने यह रुपये नगर पंचायत दफ्तर में अधिकारी और अन्यों को भी देने की बात कही है। पीड़ितो के खातों में एक, दो किस्त डाल दी गई। उसके बाद सभासद पीड़ितों से दोबारा दस-दस हजार रुपये और लेने की बात कह रहा है। पीड़ितों का कहना है कि अगर रुपये देने के बाद वह मकान बनवाते हैं तो फिर सरकारी स्कीम का हम क्या करेंगे। थाना प्रभारी करतार ंिसंह का कहना है कि जांच में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी।

इन्होंने कहा:::

आरोप गलत हैं। किसी भी व्यक्ति से कोई रुपया नहीं लिया गया। पुलिस जांच करेंगी तो सब साफ हो जाएगा।

शौकीन, सभासद-दौराला। आरोपित सभासद शौकीन और पीड़ति लोगों से पूछताछ की गई थी। आमने-सामने हुई बातचीत में प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि सभासद ने लोगों से रुपये लिए हैं। आरोपित सभासद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

डा. शैलेंद्र कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी, दौराला।

शमशाद की पत्नी व साले की तलाश में जुटी पुलिस

जेएनएन, मेरठ। लव जिहाद में मां-बेटी के हत्यारे शमशाद तथा उसके साथ नकुल शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस हत्या में शामिल शमशाद की पत्नी अफसाना और साले दिलावर की तलाश में जुटी है। बता दें कि गाजियाबाद जिले के लोनी की रहने वाली प्रिया को शमशाद ने नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसा लिया था। इसके बाद प्रिया अपनी बेटी कशिश के साथ शमशाद के साथ रहने लगी थी। 29 मार्च की रात को शमशाद ने प्रिया और कशिश की हत्या करके शव घर में ही गाड़ दिया था। सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी का कहना है कि अफसाना और साला दिलावर बिहार में छिपे हैं। एक टीम बिहार भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.