मेरठ, जेएनएन। कोरोना पर नियंत्रण के लिए विधायक निधि से 11 लाख रुपये दान कर चुके हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने शनिवार को एक बार फिर जनसेवा के लिए बड़ा कदम उठाया। अपने वेतन के 25 लाख रुपये से विधान सभा क्षेत्र के सात हजार गरीब परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने की शुरूआत कर दी।

विधायक दिनेश खटीक बताया कि एसडीएम की अगुआई में पात्रों की सूची बनाई गई है। राहत सामग्री के साथ 20 टाटा मैजिक को रवाना कर अभियान की शुरूआत की गई है। इससे विधानसभा क्षेत्र के 135 गांव व 30 माजरे और नपा मवाना समेत तीन नगर पंचायत परीक्षितगढ़, बहसूमा, हस्तिनापुर के सात हजार परिवारों को मदद मिलेगी। हर बैग का वजन 12 किलोग्राम है। इसमें पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, एक किलो मसूर की दाल या चने और एक डिटॉल की साबुन है। उक्त राहत सामग्री लदी 20 टाटा मैजिक को झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद विजयपाल तोमर ने निधि से दिए एक करोड़ और एक महीने का वेतन

राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपया व अपना एक महीने का वेतन (एक लाख रुपया) प्रधानमंत्री राहत कोष में प्रदान किया है। इसके लिए उन्होंने राज्यसभा महासचिव को पत्र भेजकर अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

कोरोना रिलीफ फंड में एक दिन में पहुंचे 3.53 लाख रुपये

डीएम द्वारा बनाए गए कोरोना रिलीफ फंड में शनिवार को चार संस्थाओं ने 3.53 लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराई। केयर एंड शेयर सोसायटी की ओर से मंजू जैन ने दो लाख रुपये का चेक परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास भानू प्रताप सिंह को सौंपा। मेरठ बार एसोसिएशन की ओर से महामंत्री नरेशदत्त शर्मा, कोषाध्यक्ष धर्मवीर तोमर और कार्यकारिणी सदस्य अंकुर शर्मा द्वारा 51 हजार रुपये की सहायता राशि का चेक सीडीओ ईशा दुहन को सौंपा गया। विकास जैन ने 51 हजार और राजीव कुमार जैन ने भी 51 हजार का चेक कोरोना रिलीफ फंड के लिए सौंपा। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस