Move to Jagran APP

coronavirus: हस्तिनापुर विधायक ने दिया सालभर का वेतन, राहत सामग्री के साथ 20 टाटा मैजिक को किया रवाना Meerut News

लॉकडाउन के दौरान हस्तिनापुर विधायक ने अपने एक साल की सेलरी के बराबर 20 टाटा मैजिक में सवार कर राहत सामग्री लोगों तक पहुंचाई। लॉकडाउन का पालन करने की अपील की।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:30 PM (IST)
coronavirus: हस्तिनापुर विधायक ने दिया सालभर का वेतन, राहत सामग्री के साथ 20 टाटा मैजिक को किया रवाना Meerut News
coronavirus: हस्तिनापुर विधायक ने दिया सालभर का वेतन, राहत सामग्री के साथ 20 टाटा मैजिक को किया रवाना Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना पर नियंत्रण के लिए विधायक निधि से 11 लाख रुपये दान कर चुके हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने शनिवार को एक बार फिर जनसेवा के लिए बड़ा कदम उठाया। अपने वेतन के 25 लाख रुपये से विधान सभा क्षेत्र के सात हजार गरीब परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने की शुरूआत कर दी।

loksabha election banner

विधायक दिनेश खटीक बताया कि एसडीएम की अगुआई में पात्रों की सूची बनाई गई है। राहत सामग्री के साथ 20 टाटा मैजिक को रवाना कर अभियान की शुरूआत की गई है। इससे विधानसभा क्षेत्र के 135 गांव व 30 माजरे और नपा मवाना समेत तीन नगर पंचायत परीक्षितगढ़, बहसूमा, हस्तिनापुर के सात हजार परिवारों को मदद मिलेगी। हर बैग का वजन 12 किलोग्राम है। इसमें पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, एक किलो मसूर की दाल या चने और एक डिटॉल की साबुन है। उक्त राहत सामग्री लदी 20 टाटा मैजिक को झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद विजयपाल तोमर ने निधि से दिए एक करोड़ और एक महीने का वेतन

राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपया व अपना एक महीने का वेतन (एक लाख रुपया) प्रधानमंत्री राहत कोष में प्रदान किया है। इसके लिए उन्होंने राज्यसभा महासचिव को पत्र भेजकर अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

कोरोना रिलीफ फंड में एक दिन में पहुंचे 3.53 लाख रुपये

डीएम द्वारा बनाए गए कोरोना रिलीफ फंड में शनिवार को चार संस्थाओं ने 3.53 लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराई। केयर एंड शेयर सोसायटी की ओर से मंजू जैन ने दो लाख रुपये का चेक परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास भानू प्रताप सिंह को सौंपा। मेरठ बार एसोसिएशन की ओर से महामंत्री नरेशदत्त शर्मा, कोषाध्यक्ष धर्मवीर तोमर और कार्यकारिणी सदस्य अंकुर शर्मा द्वारा 51 हजार रुपये की सहायता राशि का चेक सीडीओ ईशा दुहन को सौंपा गया। विकास जैन ने 51 हजार और राजीव कुमार जैन ने भी 51 हजार का चेक कोरोना रिलीफ फंड के लिए सौंपा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.