मेरठ, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए शहर घंटाघर स्थित मुख्य डाकघर में आधार कार्ड आवेदकों के लिए अहम निर्णय लिया गया है। शुक्रवार हुई सुबह बैठक के बाद आधार कार्ड के लिए आवेदकों को टोकन व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है। यह निर्णय आवेदकों की भीड़ को कम करने के उद्​देश्य से लिया गया है।

शहर घंटाघर स्थित मुख्य डाकघर के डिप्टी पोस्टमास्टर रतन सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह कार्यालय में बैठक की गई। इसमें आधार कार्ड आवेदकों की भीड़ को देखकर विचार विमर्श किया गया। यूआइडीएआइ के सर्तकता बरतने के लिए जारी किए गए एडवाइजरी को पालन किया जा रहा है। लेकिन आवेदकों की भीड़ कम नहीं हो पा रही थी। इसी के दृष्टिगत निर्णय लिया गया कि अब आधार कार्ड के लिए टोकन नहीं मिलेगा। आधार कार्ड भी कम संख्या में बनाए जाएंगे। सेवा केंद्र के कर्मचारियों को मास्क लगाकर बायोमैट्रिक व अन्य प्रक्रिया पूरी कराने के निर्देश दिए गए हैं।

भीड़ होगी कम, आवेदक न हो परेशान

सीनियर पोस्टमास्टर हरीश कुमार गोंबर ने बताया कि डाकघर व आधार कार्ड सेवा केंद्र के सभी कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए सख्त आदेश दिए गए हैं। क्योंकि दोनों ही स्थानों पर कर्मचारी ग्राहक या आवेदकों के सीधे संपर्क में आते हैं। किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए सर्तकता बरतना बेहद आवश्यक है। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस