Move to Jagran APP

मेरठ में 15 दिन में 5.60 लाख को लगेगा कोरोना का टीका, निजी अस्‍पतालों की ली जाएगी मदद

कोरोना टीकाकरण का सबसे बड़ा दौर आने वाला है। स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्करों के बाद 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाने का कार्यक्रम बन चुका है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मेरठ में 50 साल से ज्यादा उम्र के कुल संख्या 5.6 लाख लोग है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 12:08 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 12:08 PM (IST)
मेरठ में 15 दिन में 5.60 लाख को लगेगा कोरोना का टीका, निजी अस्‍पतालों की ली जाएगी मदद
अब 50 साल से अधिक उम्र वालों को लगेगा कोरोना का टीका।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना टीकाकरण का सबसे बड़ा दौर आने वाला है। स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्करों के बाद 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाने का कार्यक्रम बन चुका है। शासन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में आगामी टीकाकरण को लेकर निर्देश दिया। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले की कुल आबादी में 14 फीसद 50 साल से ज्यादा उम्र के हैं। यानी कुल संख्या 5.6 लाख से ज्यादा है। पांच सप्ताह में इनका टीकाकरण पूरा करना होगा। इसके लिए निजी अस्पतालों की भी मदद ली जाएगी। यहां से पैरामेडिकल स्टाफ बुलाए जाएंगे। 

loksabha election banner

कुल 4517 सत्र का आयोजन होगा। हर सत्र पर 125 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। शहरी क्षेत्र में 1808 और ग्रामीण क्षेत्र में 2709 सत्र लगेंगे। टीकाकरण सप्ताह में तीन दिन यानी सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को होगा। रोजाना करीब 323 सत्र आयोजित करने की योजना है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को अपना रजिस्ट्रेशन स्वयं कराना होगा। इसके लिए शासन जल्द ही लिंक जारी करेगा।

फ्रंटलाइन 4569 वर्करों को बूस्टर डोज कल

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि छूटे फ्रंटलाइन वर्करों का 22 फरवरी को टीकाकरण होगा। इसके लिए 36 सत्र आयोजित किए जाएंगे।

कोरोना के सात नए मरीज मिले

महाराष्ट्र में नए सिरे से कोरोना संक्रमण उभरने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। शनिवार को मरीजों की संख्या सात पहुंच गई, जबकि गत कई दिनों से एक-दो मरीज ही मिल रहे थे। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 4349 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें सात में संक्रमण मिला। 410 सैंपलों की रिपोर्ट बाद में जारी होगी। 18 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। 2411 टारगेटेड सैंपलिंग से कोई नया मरीज नहीं मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.