Move to Jagran APP

Coronavirus: हैरान करते बढ़ते आंकड़े, 11 नए मोहल्लों और गांवों तक फैला संक्रमण, पढि़ए कौन से पांच इलाके बने ग्रीन जोन

मेरठ शहर के 11 मोहल्ले कालोनी और जनपद के गांवों में संक्रमित मामले सामने आने पर वे हॉटस्पॉट बन गए हैं। वहीं पांच मोहल्लों और कालोनियों को अब ग्रीन जोन बना दिया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 01:30 PM (IST)
Coronavirus: हैरान करते बढ़ते आंकड़े, 11 नए मोहल्लों और गांवों तक फैला संक्रमण, पढि़ए कौन से पांच इलाके बने ग्रीन जोन
Coronavirus: हैरान करते बढ़ते आंकड़े, 11 नए मोहल्लों और गांवों तक फैला संक्रमण, पढि़ए कौन से पांच इलाके बने ग्रीन जोन

मेरठ,जेएनएन। घर-घर सर्वे करके संदिग्ध लोगों की एंटीजन किट से कोरोना की जांच किए जाने का खासा लाभ मिल रहा है। घरों में बीमार होकर रह रहे लोगों की पहचान करके उन्हें अस्पताल तक पहुंचाने में मदद मिल रही है। रविवार को भी मेडिकल कालेज की लैब में 1762 लोगों के सैंपल चेक किए गए। जिसमें से 43 लोग संक्रमित मिले। इन 43 में से बड़ी संख्या पूर्व में संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की रही। जबकि शहर के 11 मोहल्ले, कालोनी और जनपद के गांवों में संक्रमित मामले सामने आने पर वे हॉटस्पॉट बन गए हैं।

loksabha election banner

फिर से कोरोना संक्रमित मरीज

रविवार को रुड़की रोड स्थित पल्हैड़ा गांव में फिर से कोरोना संक्रमित मरीज मिले। यह गांव एक बार पहले भी हॉटस्पॉट बन चुका है। एक बार फिर से अब इसे हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। रूड़की रोड की ही कालोनी अप्पू एन्क्लेव, जैदी फार्म मंजूर नगर, दिल्ली रोड का कुंडा गांव, तिलकराम कालोनी कंकरखेड़ा, मोहल्ला उमेश विहार टीपी नगर, शांति कुंज रोहटा रोड, मोहल्ला पूर्वा अहिरान, फाजलपुर कंकरखेड़ा, गांव दबथुआ ब्लाक सरूरपुर तथा बाल्मीकि मोहल्ला किठोर आदि नए इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं।

सलावा की महिला कोरोना पॉजिटिव, भाटवाड़ा सील

सरधना में गत दिनों हापुड़ से लौटी महिला की शनिवार को जैन इंटर कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग के लिए सैंपलिंग कराई गई थी। देर शाम उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कस्बे में कोहराम मच गया। बता दें कि दो दिन पहले भाटवाड़ा निवासी महिला हापुड़ से लौटी थी। उनकी तबीयत खराब होने पर सीएचसी प्रभारी राकेश कुमार ने शनिवार को 38 लोगों की सैंपलिंग कराई थी। देरशाम उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप मचा गया।रविवार को नगर पालिका ने मोहल्ले को सील कर सर्च अभियान चलाया। वहीं, सलावा निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से गांव में अफरातफरी है।

बैंक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

रोहटा कस्बे के सिंडीकेट बैंक के फील्ड अफसर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से बैंक कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। बता दें कि बैंक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर फिलहाल सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। शनिवार को फिल्ड अफसर की सैंपलिंग कराई थी। रविवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बैंक कर्मचारियों में दहशत है। सोमवार को कर्मचारी के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर सैंपलिंग कराई जाएगी। बाकि कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। चिकित्सक प्रभारी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सोमवार को सभी की सैंपलिंग कराई जाएगी।

पल्हैड़ा में मिले चार संक्रमित

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के पल्हैड़ा गांव में रविवार को कोरोना संक्रमित चार मरीज मिले। चारों मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गांव के मुख्य मार्ग को रात में ही सील कर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए। एसओ दिग्विजय सिंह शाही ने बताया कि पल्हैड़ा गांव के मुख्य बाजार में तीन दुकानदार और एक अन्य व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस पर गांव के मुख्य मार्ग समेत संपर्क की अन्य गलियों को भी सील कर दिया गया है। इन दुकानदारों के पास कितने लोग सामान खरीदने आते थे, उनके नाम-पतों को तलाशा जा रहा है। चारों मरीजों के स्वजन और दोस्तों को भी होम क्वारंटाइन करने को कहा गया है।

संक्रमण खत्म होने पर ग्रीन जोन में आए पांच इलाके

कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद सील किए गए शहर के पांच मोहल्लों और कालोनियों को जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने रविवार को ग्रीन जोन में तब्दील कर दिया। सीएमओ की संस्तुति पर रविवार को नवाब की कोठी साकेत, शिवशक्ति विहार गली नंबर 04 गढ़ रोड, बीएस 31 कांशीराम कालोनी, टाइप 3 हाइडिल कालोनी विक्टोरिया पार्क तथा सिटी गार्डन कालोनी (ईरा गार्डन कालोनी के सामने) समेत कुल पांच क्षेत्रों को ग्रीन जोन घोषित करके इन्हें सीलमुक्त किया गया है। 14 दिन में नया मरीज नहीं आता है तो इलाके को सीलमुक्त कर दिया जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.