Move to Jagran APP

शामली के कैराना में मिला कोरोना का पॉजिटिव केस, परीजन आइसोलेशन वार्ड ले जाए गए, क्षेत्र में अलर्ट

शामली के सहारनपुर मंडल में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। साथ ही पूरे इलाके को सैनिजाइज कर रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 11:59 AM (IST)
शामली के कैराना में मिला कोरोना का पॉजिटिव केस, परीजन आइसोलेशन वार्ड ले जाए गए, क्षेत्र में अलर्ट
शामली के कैराना में मिला कोरोना का पॉजिटिव केस, परीजन आइसोलेशन वार्ड ले जाए गए, क्षेत्र में अलर्ट

शामली, जेएनएन। सहारनपुर मंडल में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया। 15 मार्च की रात को ही युवक दुबई से कमाकर लौटा था। ग्रामीणों को शक है कि किसी और को भी संक्रमण हुआ होगा। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया है कि चिकित्‍साकों ने जांच करने के वजाय उसे घर में रहने की सलाह दी थी। 

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह शामली के लिए बुरी खबर लेकर आई। कैराना में एक व्‍यक्ति को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सहारनपुर मंडल में यह पहला मामला है। कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। 

15 मार्च की रात्रि में दुबई से लौटा गांव

युवक महीने से दुबई में नौकरी कर रहा था गत रात्रि में युवक लौट आया था। ग्रामीणों और ग्राम प्रधान को जब इसमें कोरोना का लक्षण दिखा तो उन्‍होंने तुरंत प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र को इस बात की सूचना दी। थाना भवन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अध्यक्ष डॉ कांति सिंह को जानकारी दी। ग्राम प्रधान का आरोप है की चिकित्सा अध्यक्ष ने युवक की जांच कराना भी उचित नहीं समझा और उल्टे सलाह दे डाली कि युवक घर पर ही रहे।

परेशानी बढ़ने की आशंका

ग्राम प्रधान ने आशंका जताई है कि समय से युवक का टेस्ट न कराए जाने से गांव में परेशानी हो सकती है। साथ ही ग्रामीणों ने अपील की है कि गांव युवक से संबंधित लोगों का टेस्‍ट कराएं ताकि लोगों का संदेह हट सके।

मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पहुंचा

कैराना में पॉि‍जिटिव कोरोना पेशेंट मिलने पर पीड़ित के घर के आसपास का पूरा क्षेत्र सीज कर दिया गया है। साथ ही इलाके की दुकाने बंद कराकर फोगिग कराई जा रही है। कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइजरिंग व सफाई जारी है। इसके अलावां स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने पीड़ित पारिवार के सभी लोगों को कब्जे में लेकर जांच शुरू। डीएम, एसपी, सीएमओ मौके पर मौजूद। 

युवक के परिजनों को कराया आइसोलेशन में भर्ती 

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर युवक के घर वालों को आइसोलेशन में भेजा गया है। जिला चिकित्सा अधिकारी संजय भटनागर व कैराना सी एच सी प्रभारी अनिल कुमार व जांच टीम व एस डी एम कैराना देवेन्द्र सिंह व तहसीलदार प्रवीण कुमार व पुलिस टीम के साथ पहुंचे। जानकारी के अनुसार पीड़ित सहित उनके घर से कुल सात सदस्यों को आइसोलेशन के लिए  लेजाया गया। जिसमे कोरोना पॉजिटिव पीड़ित व उसकी पत्नी सहित तीन बच्चों के अलावा यहां उसके घर पर किराये पर रह रही। एक किरायेदार महिला व उसकी नौजवान बेटी को जनपद शामली में स्थित आइसोलेशन वार्ड के लिए टीम एंबुलेंस में लेकर पहुंची। वहीं मोहल्ले में पीड़ितों कि जानकारी मिलने पर मोहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया। वहीं नगर पालिका की टीम ने पहुंचकर मोहल्ले में दवाई का छिड़काव करने में जुटी। वहीं नगर में पुलिस व प्रशाशन की टीम ने लॉक डाउन कराने के लिए मशकत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.