Move to Jagran APP

Corona Update: जिले में 1300 के पार पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा, बड़े पैमाने पर जांचें शुरू Meerut News

जिले में कोरोना मीटर 1300 पार कर गया। बुधवार को 2422 सैंपलों की जांच में 40 में कोरोना का संक्रमण मिला। हालांकि संक्रमण की दर दो फीसद से भी नीचे चली गयी।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:43 AM (IST)
Corona Update: जिले में 1300 के पार पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा, बड़े पैमाने पर जांचें शुरू Meerut News
Corona Update: जिले में 1300 के पार पहुंचा कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा, बड़े पैमाने पर जांचें शुरू Meerut News

मेरठ, जेएनएन। जिले में कोरोना मीटर 1300 पार कर गया। बुधवार को 2422 सैंपलों की जांच में 40 में कोरोना का संक्रमण मिला। हालांकि संक्रमण की दर दो फीसद से भी नीचे चली गयी। अब तक 1301 लोग संक्रमित हुए हैं। उधर, नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की। अब तक 72 मरीजों की कोरोना से जान गई है।

loksabha election banner

बड़े पैमाने पर जांचें शुरू

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि बुधवार को 3104 सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया। बड़े पैमाने पर जांचें शुरू की गई हैं। संक्रमण की दर नियंत्रण में है। पेंडिंग सैंपलों की संख्या 2958 तक पहुंच गई है। 854 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। 370 मरीज एक्टिव हैं। बुधवार को एक आशा कार्यकर्ता, निजी अस्पताल की महिला हेल्थ वर्कर, सरधना नगर पालिका का कर्मचारी, एक निजी बैंक के मैनेजर समेत महिलाएं और छात्र संक्रमित मिले हैं। एंटीजन टेस्ट में भी कई संक्रमित मिले हैं, जिसके लिए कंटेनमेंट जोन में जांच की योजना बनाई गई है।

नोडल अधिकारी ने मरीजों से की बात

नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद ने शाम को मेडिकल कॉलेज के कोविड मरीजों से बात की। परिजनों से भी फीडबैक लिया। अस्पताल का रजिस्टर चेक किया। कोविड वार्ड के प्रभारी डॉ. सुधीर राठी के साथ कई मसलों पर चर्चा भी की।

पूठखास गांव में महिला संक्रमित मिलने से हड़कंप

रोहटा के पूठखास गांव की एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के स्वजनों को होम क्‍वारंटाइन कर गुरुवार को सैंपलिंग की बात कही। वहीं, पुलिस ने महिला के घर के ढाई सौ मीटर के दायरे को सील कर दिया। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि महिला को मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

एनएएस कॉलेज में बना मास्क बैंक

एनएएस कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से मास्क बैंक की स्थापना की गई है। कॉलेज प्रबंध समिति के सचिव राजेंद्र शर्मा, अमित शर्मा, प्राचार्य वीपी राकेश ने इसका उद्घाटन किया। पंकज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेविकाओं आरती, लक्ष्मी, श्वेता अपने घर पर ये मास्क बनाए हैं, इन्हें निश्शुल्क बांटा जाएगा। डा. संजीव महाजन, मोनी वर्मा, अर्चना, सुमन चौहान, सीता शर्मा, कार्यालय अधीक्षक अभिषेक भाटिया, संजय शर्मा उपस्थित रहे।

मेडिकल में 83 मरीज 11 गंभीर

मेडिकल कॉलेज में 83 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जहां 11 को आइसीयू में रखना पड़ा है। दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। मेरठ की एक महिला 12 दिन से वेंटिलेटर पर है, जिसकी हालत और गंभीर होती जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.