Move to Jagran APP

लापरवाही से गई कोरोना मरीजों की जान, लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक और मालिक पर मुकदमा Meerut News

शहर में लोकप्रिय अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया कि प्रबंधन तंत्र की लापरवाही के चलते छह मरीजों की मौत हो गई। अब अस्पताल का लाइसेंस भी निरस्त भी किया जा सकता है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:00 AM (IST)
लापरवाही से गई कोरोना मरीजों की जान, लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक और मालिक पर मुकदमा Meerut News
लोकप्रिय अस्पताल में कोविड मरीजों के उपचार में लापरवाही बरती गई।

मेरठ, जेएनएन। लोकप्रिय अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया कि प्रबंधन तंत्र की लापरवाही के चलते छह मरीजों की मौत हो गई। हालत ज्यादा बिगडऩे पर मरीजों को रेफर किया गया। कमिश्नर के आदेश पर हुई कार्रवाई के बाद डिप्टी सीएमओ की तरफ से लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक, मालिक और मैनेजर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस कार्रवाई के बाद जिले अस्पतालों में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

कई बार नाराजगी

जिले में कोरोना से मौत की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे शासन स्तर पर कई बार नाराजगी जाहिर की जा चुकी है। मरीजों की मौत की समीक्षा में सामने आया कि गढ़ रोड स्थित लोकप्रिय अस्पताल से रेफर हुए छह मरीजों ने मेरठ मेडिकल कॉलेज में पिछले कुछ दिनों में दम तोड़ दिया है। जांच में सामने आया कि मरीजों की मौत में लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधन तंत्र ने लापरवाही बरती। मरीजों की हालत ज्यादा बिगडऩे पर उन्हें रेफर किया गया। मेडिकल कालेज में पहुंचने के कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो गई।

बयानों के लिए नोटिस

इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि डिप्टी सीएमओ जीके मिश्रा की तरफ से लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक, मालिक और मैनेजर के खिलाफ आइपीसी की धारा 304ए और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी को बयानों के लिए नोटिस भेजा जाएगा।

लाइसेंस भी हो सकता है निरस्त

पुलिस का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट के बाद अस्पताल का लाइसेंस भी निरस्त कराया जा सकता है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन तंत्र दावा कर रहा है कि मरीज गंभीर हालत में उनके पास आए थे, जिन्हें बाहर से ही रेफर कर दिया गया।

मौत पर जवाब देगा अस्पताल प्रबंधन

लोकप्रिय अस्पताल पर कार्रवाई के बाद जनपद के सभी अस्पतालों में हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक अफसरों ने स्पष्ट कर दिया कि कोरोना मरीजों की मौत पर अस्पताल प्रबंधन तंत्र को जवाब देना होगा। साथ ही सभी अस्पताल को चेताया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को गंभीर हालत में अपने अस्पताल में न रखें। समय से रेफर करें, ताकि उनका उपचार होकर जान बचाई जा सकें।

इनका कहना है

गंभीर हालत में अस्पताल में मरीज आए थे। लोकप्रिय में कोविड-19 के मरीजों का इलाज नहीं हो सकता था। इसलिए उन्हें एलएलआरएम रेफर कर दिया था। उसमें किसी डाक्टर और प्रबंधक का कोई दोष नहीं है। मुकदमा दर्ज किया गया तो उसके सभी साक्ष्य पेश किए जाएंगे।

- अतुल कृष्ण भटनागर, प्रबंधक निदेशक, लोकप्रिय अस्पताल

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के मामले में डिप्टी सीएमओ की तहरीर पर लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधन तंत्र पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस विवेचना में सभी मरीजों के नाम जुटाकर उनके परिवार के बयान दर्ज करेगी।

- अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.