Move to Jagran APP

भाकियू कार्यकर्ताओं में घमासान जारी, सदस्‍यों ने दिया धरने की चेतावनी, जाने पूरा विवाद Bulandshahr News

गुरुवार को विवाद से आहत और गोकशी के आरोपित को संगठन में शामिल करने के विरोध में बीबीनगर ब्लाक के अध्यक्ष ने भाकियू से त्याग पत्र दे दिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 06:47 PM (IST)
भाकियू कार्यकर्ताओं में घमासान जारी, सदस्‍यों ने दिया धरने की चेतावनी, जाने पूरा विवाद Bulandshahr News
भाकियू कार्यकर्ताओं में घमासान जारी, सदस्‍यों ने दिया धरने की चेतावनी, जाने पूरा विवाद Bulandshahr News

बुलंदशहर, जेएनएन। स्याना हिंसा में गोकशी के एक आरोपित को भारतीय किसान यूनियन का सदस्य बनाने को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार को विवाद से आहत और गोकशी के आरोपित को संगठन में शामिल करने के विरोध में बीबीनगर ब्लाक के अध्यक्ष ने भाकियू से त्याग पत्र दे दिया। जबकि स्याना हिंसा में मारे गए युवक के पिता ने मामले को लेकर धरना देने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन में स्याना हिंसा में गोकशी के एक आरोपित को शामिल करने को लेकर पिछले चार दिनों से घमासान जारी है। मामला भाकियू मुख्यालय सिसौली तक भी पहुंचा, लेकिन कोई हल निकलता नहीं दिख रहा है। गुरुवार को गोकशी के आरोपित को संगठन में शामिल करने और विवाद के कारण संगठन की धूमिल होती छवि से आहत होकर बीबीनगर ब्लाक के भाकियू अध्यक्ष चौधरी मलूका सिंह ने त्याग पत्र दे दिया।

मलूका सिंह ने अपने त्यागपत्र में तमाम तरह के आरोप भी लगाए हैं। ऐसे ही स्याना सिंह में मारे गए गांव चिंगरावटी निवासी सुमित कुमार के पिता अमर जीत सिंह ने स्याना एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर अपना विरोध दर्ज कराया। उन्होंने ज्ञापन में आरोप लगाया कि कुछ लोग भाकियू जैसे संगठन को बर्बाद करने और सिंह के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने के लिए हर तरह की हरकत कर रहे हैं। उन्होंने मामले की शिकायत भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी करने की बात कही। साथ ही आरोपितों की जांच कराकर कार्रवाई न होने पर धरना देने की चेतावनी भी दी।

उधर, गोकशी के आरोपित महबूब चौधरी को भाकियू का सक्रिय सदस्य बताने वाले जिला प्रवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है, ऐसे में किसी को संगठन से फैसला आए बिना ही नहीं निकाला जाना चाहिए। उन्होंने संगठन के ही कुछ पदाधिकारियों पर मामले को अधिक तूल देने का आरोप भी लगाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.