मेरठ, जेएनएन। निविदा संविदा कर्मचारी सेवा समिति के बैनर तले नौचंदी मैदान स्थित दुर्गा मंदिर परिसर के समीप संविदा लाइनमैनों का धरना पूरा दिन जारी रहा। संविदा लाइनमैनों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इसके साथ ही कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह को पत्र लिखकर समिति ने न्याय की गुहार लगाई है।

निविदा संविदा कर्मचारी सेवा समिति की ओर से कमिश्नर को लिखे पत्र में उल्लेख किया गया है कि संविदा लाइनमैनों की तीन प्रमुख मांग हैं। दुर्घटना होने पर उपचार कराने, हर माह की सात तारीख को वेतन देने और सुरक्षा टूल किट प्रदान करने की मांग शामिल है। बिजली अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया गया है। लेकिन बिजली अधिकारियों की ओर से समाधान नहीं निकाला जा रहा है। वहीं, न ही नई कंपनी की ओर से अभी तक कोई पत्र जारी कर संविदा लाइनमैन को दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराया गया है। समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह नीति गलत है। कमिश्नर से इस मामले में हस्तक्षेप कर संविदा लाइनमैन के हित न्याय की गुहार लगाई गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि धरना जारी रखा जाएगा। जरूरत पड़ी तो बड़े आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। धरने में प्रमुख रूप से विनोद कुमार, विक्रम कुमार, देवेंद्र, गौरव समेत बड़ी संख्या में संविदा लाइनमैन मौजूद रहे। कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति रही प्रभावित

संविदा लाइनमैन की हड़ताल का असर बिजली आपूर्ति पर पड़ रहा है। 13 दिन हो गए हैं। कोई समाधान नहीं निकला है। नई कंपनी पूरी तरह व्यवस्था नहीं संभाल सकी है। क्योंकि उसे पर्याप्त कर्मचारी भर्ती के लिए नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार को भी कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। लिसाड़ी गेट, विकासपुरी, नौचंदी, पुराना आरटीओ, मोहकमपुर, माधवपुरम बिजलीघर समेत छोटे-छोटे फीडरों की बिजली भी दिनभर आंख-मिचौली कर रही है। कुछ फीडरों पर दो से तीन घंटे की आपूर्ति प्रभावित रही।

Edited By: Jagran