Move to Jagran APP

संविदा सफाई कर्मियों ने उठाई नियमित करने की मांग..ज्ञापन दिया

मवाना में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की नगर शाखा के नेतृत्व में नपा के संविदा सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को नियमित करने की मांग उठाई। अपनी मांगों के समर्थन में एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन भी सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 07:45 PM (IST)
संविदा सफाई कर्मियों ने उठाई नियमित करने की मांग..ज्ञापन दिया
संविदा सफाई कर्मियों ने उठाई नियमित करने की मांग..ज्ञापन दिया

मेरठ, जेएनएन। मवाना में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की नगर शाखा के नेतृत्व में नपा के संविदा सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को नियमित करने की मांग उठाई। अपनी मांगों के समर्थन में एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

सूबे के स्थानीय निकायों में लगभग डेढ़ दशक से अधिकांश सफाई कर्मचारी संविदा कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें न ही स्थायी सफाई कर्मचारी के समान वेतन मिलता और न ही अन्य हितलाभ प्राप्त होते हैं। सफाई कर्मियों की नियमित करने की मांग काफी पुरानी है, लेकिन समाधान नहीं निकला। शुक्रवार को अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस शाखा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने एसडीएम कमलेश गोयल को ज्ञापन दिया और स्थायी करने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि कोरोना जैसे आपातकाल में प्रदेश के समस्त संविदा सफाई कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना योद्धा के रूप में पूर्ण निष्ठा से कर्तव्य का पालन करते हुए न सिर्फ प्रदेश को स्वच्छ रखने में अपना योगदान दिया, बल्कि प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य का भी विशेष रूप से ध्यान रखा, किन्तु संविदा सफाई कर्मचारियों को कोरोना योद्धा के रूप में उतना सम्मान नहीं मिला जितना सम्मान अन्य को मिला है। ऐसे में प्रदेश के समस्त स्थानीय निकायों में कार्य कर रहे संविदा सफाई कर्मचारियों को कोरोना काल में दिए गए उनके योगदान के फलस्वरूप नियमितीकरण का उपहार दिया जाए। मांग के संबंध में गत छह माह से संगठन द्वारा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है, ताकि अपनी मांग को संगठित होकर अनुशासित एवं शांति पूर्वक ढंग से आपके समक्ष रखा जा सके।

ज्ञापन सौंपने वालों में सफाई मजदूर संगठन के अध्यक्ष मनोज, महामंत्री राकेश, चंद्र शेखर आजाद, चौ. नरेशपाल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.