Move to Jagran APP

अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए पास किए गए अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस जिला और महानगर कमेटी ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 09:55 PM (IST)
अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

मेरठ, जेएनएन। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए पास किए गए अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस जिला और महानगर कमेटी ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि किसान परेशान हैं। पिछले साल का अभी तक गन्ने का भुगतान नहीं मिला है। किसान आर्थिक रूप से पूरी तरह से टूट चुका है। किसान संगठन सड़कों पर उतरकर आंदोलन करते हुए दिल्ली जाने को मजबूर हैं। महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने कहा कि केंद्र सरकार अपना काला कानून वापस लें। प्रदर्शनकारियों में विनोद सोनकर, मनिदर, आसाराम, संजय कटारिया आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

प्रवीन अध्यक्ष और अरविद बने महामंत्री : जगन्नाथ पुरी व्यापारी संघर्ष समिति की नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर बैठक हुई। अध्यक्ष पद पर प्रवीन चिन्योटी और महामंत्री पद पर अरविद शर्मा पम्मी निíवरोध चुने गए। कोषाध्यक्ष अमित मल्होत्रा को नियुक्त किया गया। प्रवीन ने सड़क और कूड़ा निस्तारण की समस्याओं का निराकरण कराने के लिए प्रयास करने की बात कही। प्रेम रावड़ा, रमेश कपूर ने नवनियुक्त पदाधिकारियों से व्यापारी हितों में कार्य करने की अपील की। संयुक्त व्यापार संघ के महामंत्री दलजीत सिंह, उपाध्यक्ष कमल ठाकुर ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी। प्रदीप गुलाटी, सुबोध शर्मा, रोबिन त्यागी, संजीव जैन आदि मौजूद रहे।

वक्फ की संपत्ति पर कब्जे को लेकर मारपीट : वक्फ की संपत्ति पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। इससे बाजार में भगदड़ मच गई। चौकी पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। कोतवाली थाना क्षेत्र के शाहपीर गेट पर वक्फ बोर्ड की संपत्ति है। जावेद खां उस संपत्ति पर किरायेदार हैं। उनका कहना है कि उन्होंने संपत्ति वक्फ बोर्ड को दे दी थी। इसका वह कोर्ट में किराया जमा करते हैं। उनके पड़ोस में हाजी नूर शीरमाल वालों की दुकान है। आरोप है कि हाजी नूर ने धोखाधड़ी से वह प्रापर्टी अपने नाम करा ली। वह जावेद और उनके स्वजन को जबरन वहां से निकालना चाहता है। आरोपित ने मुख्य गेट पर पुलिस से साठगांठ कर ताला लगा दिया था। इससे जावेद व उनके स्वजन को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। शनिवार दोपहर जावेद पक्ष ने जबरन ताला तोड़ दिया। इस वजह से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। शाहपीर गेट चौकी के सामने ही दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। संपत्ति पर कब्जे का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। सीओ कोतवाली अरविद कुमार चौरसिया का कहना है कि एक पक्ष ने ताला खोलने का प्रयास किया था। इसी बात को लेकर मारपीट हो गई। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.