Move to Jagran APP

Commonwealth Games 2022: मेरठ की अन्‍नू रानी को पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी शाबाशी, बढ़ाया हौंसला

Commonwealth Games 2022 शनिवार का दिन पदकवीरों का हौंसला बढ़ाने वाला रहा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात करके उनका हौंसला बढ़ाया। मेरठ के अन्‍नू रानी और प्रियंका गोस्‍वामी को शाबाशी भी दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 09:26 AM (IST)
Commonwealth Games 2022: मेरठ की अन्‍नू रानी को पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी शाबाशी, बढ़ाया हौंसला
PM Modi congratulated Annu Rani कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पदक जीतने पर पीएम मोदी ने अन्‍नू रानी को बधाई दी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Commonwealth Games 2022 कामनवेल्थ गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों से शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलाकात की। हर खेल के खिलाड़ियों को उपलब्धि पर उन्होंने बधाई देते हुए आगे की प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं भी दी।

loksabha election banner

एक जैवलिन भेंट की

मेरठ की भाला फेंक खिलाड़ी अन्नू रानी और रेस वाकर प्रियंका गोस्वामी ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। अन्नू रानी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक जैवलिन भेंट की।

प्रियंका को भी पीएम ने दी बधाई

प्रधानमंत्री ने अन्नू को पदक जीतने पर बधाई देते हुए उन्हें उनकी उपलब्धि के लिए शाबाशी दी और भेंट स्वरूप अन्नू का भाला स्वीकार किया। अन्नू रानी ने भाला फेंक में 60 मीटर की दूरी तय कर कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता है। वहीं प्रियंका गोस्वामी ने 10 किमी पैदल चाल स्पर्धा में रजत पदक जीता है।

कुछ ही खिलाड़ियों से बातचीत

प्रियंका को भी प्रधानमंत्री ने बधाई दी। हालांकि उन्हें अकेले बात करने का मौका इस बार नहीं मिला। हर खेल के खिलाड़ियों के एक साथ कार्यक्रम में खिलाड़ी ज्यादा थे और समय कम होने के कारण प्रधानमंत्री कुछ ही खिलाड़ियों से बातचीत कर सके।

मेरठ और मुरादाबाद की बालिकाओं ने जीता मैच

मेरठ : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से भामाशाह पार्क और आइटीआइ साकेत में आयोजित अंडर-19 बालिका जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को हुए दो मैचों में मेरठ और मुरादाबाद की टीमों ने अपना मैच जीता है। सहारनपुर और मुरादाबाद का मैच भामाशाह पार्क में हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुरादाबाद टीम ने 40 ओवर में नौविकेट पर 138 रन बनाए। कप्तान ईशा मावी ने 40 रन बनाए।

ऐसा रहा स्‍कोर

सहारनपुर की अंशुल ने दो विकेट लिए। जवाबी पारी में सहारनपुर की टीम 32.1 ओवर में 109 विकेट खोकर 133 रन पर आउट हो गई। मुरादाबाद ने यह मैच पांच विकेट से जीत लिया। दूसरा मैच मेरठ और गाजियाबाद के बीच आइटीआइ साकेत के मैदान पर हुआ। पहले बल्लेबाजी कर गाजियाबाद टीम ने 40 ओवर में तीन विकेट पर 127 रन बनाए। जवाबी पारी में मेरठ की बालिकाओं ने 28.3 ओवर में ही छह विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेरठ टीम ने यह मैच चार विकेट से जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.