Move to Jagran APP

कमिश्‍नर बोले- अब ऑक्‍सीजन की नहीं है कोई कमी, मेडिकल कॉलेज में आने वाला हर मरीज होना चाहिए भर्ती Meerut News

कमिश्‍नर व डीएम ने कोविड वार्ड व ऑक्‍सीजन प्लांट की व्यवस्था देखी। साथ ही जिम्मेदारों से सवाल-जवाब भी किए। इस दौरान कमिश्नर ने मेडिकल कालेज में आने वाले हर मरीज को भर्ती करने के साथ बेहतर उपचार कराने के निर्देश भी दिए।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 03:06 PM (IST)
कमिश्‍नर बोले- अब ऑक्‍सीजन की नहीं है कोई कमी, मेडिकल कॉलेज में आने वाला हर मरीज होना चाहिए भर्ती Meerut News
मेरठ मेडिकल कॉलेज का कमिश्‍नर और डीएम ने किया निरीक्षण।

मेरठ , जेएनएन। मेडिकल कालेज में मरीजों को भर्ती करने में आ रही परेशानी के बीच गुरुवार दोपहर कमिश्नर और डीएम ने यहां निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने कोविड वार्ड व ऑक्‍सीजन प्लांट की व्यवस्था देखी। साथ ही जिम्मेदारों से सवाल-जवाब भी किए। इस दौरान कमिश्नर ने मेडिकल कालेज में आने वाले हर मरीज को भर्ती करने के साथ बेहतर उपचार कराने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ मेडिकल कालेज में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। मेडिकल कालेज में व्यवस्थाओं की जांच करने के लिए कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और डीएम के. बालाजी अचानक पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने पहले कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और यहां तैनात कर्मचारियों से बातचीत की। इसके बाद अन्य व्यवस्थाओं को देखा और स्टाफ से सवाल-जवाब किए। इसके बाद दोनों अधिकारी ऑक्‍सीजन प्लांट पर पहुंचे और यहां ऑक्‍सीजन की उपलब्धता के साथ किसी मरीज को दिक्कत न होने देने के निर्देश दिए। इसके बाद आपातकालीन विभाग के बाहर प्राचार्य व चिकित्सकों से सवाल-जवाब किए। कमिश्नर ने स्पष्ट कहा कि मेडिकल कालेज में अब ऑक्‍सीजन और अन्य संसाधनों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में यहां आने वाले हर मरीज को भर्ती किया जाए। कमिश्नर ने मेडिकल स्टाफ का उत्साहवर्धन करने के लिए भी कहा। इस दौरान कालेज प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह, कोविड वार्ड के नोडल प्रभारी डा. सुधीर राठी, वरिष्ठ चिकित्सक धीरज बालियान आदि मौजूद रहे।

खुद को बचाकर ठीक से करें ड्यूटी

निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी से भी कमिश्नर ने सवाल किए। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या के संबंध में पूछा और खुद को संक्रमण से बचाते हुए सतर्कता से ड्यूटी करने के लिए कहा। हालांकि इस दौरान प्रभारी दारोगा मौके से नदारद थे।

आपदा में लूट का अवसर ढूंढने वालों पर होगी कार्रवाई

नगर आयुक्त मनीष बंसल ने जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने में हो रहे विलंब को लेकर सख्त निर्देश जारी किए। कहा कि अगर आपदा में कोई गड़बड़ी का अवसर ढूंढ़ेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। नगर स्वास्थ्य अधिकार डा. गजेंद्र सिंह और जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र लिपिक से कहा है कि मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने में किसी भी स्तर पर विलंब न हो। इस आपदा के समय यदि कोई अवसर ढूंढेगा तो उस पर सख्त कार्यवाही होगी। निगम की समस्त सेवाएं समयबद्ध रूप से निर्गत हों। नगर आयुक्त ने कहा कि यदि किसी को मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत होने में कोई समस्या आती है तो सीधे नगर आयुक्त कार्यालय में संपर्क करें या सीयूजी नंबर पर मैसेज दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.