Move to Jagran APP

Coronasvirus: कोरोना विस्फोट पर भड़कीं कमिश्नर, दो दिन में शिफ्ट होगी सब्जी मंडी Meerut News

Coronasvirus दिल्ली रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी में लगातार मिल रहे कोरोना के मामलों को लेकर कमिश्नर ने बैठक में निर्देश दिए।

By Edited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 11:57 AM (IST)
Coronasvirus: कोरोना विस्फोट पर भड़कीं कमिश्नर, दो दिन में शिफ्ट होगी सब्जी मंडी Meerut News
Coronasvirus: कोरोना विस्फोट पर भड़कीं कमिश्नर, दो दिन में शिफ्ट होगी सब्जी मंडी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी में लगातार मिल रहे कोरोना के मामलों को लेकर कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने अभी तक सब्जी मंडी शिफ्ट न होने पर अधिकारियों से कड़ी नाराजगी जतायी है। अब दो दिन में मंडी को शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं। कमिश्नर ने मंगलवार को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से पूछा कि अभी तक नवीन मंडी से सब्जी मंडी शिफ्ट क्यों नहीं हुई? कमिश्नर ने दो टूक कहा कि नवीन मंडी से सब्जी मंडी को दो दिन में नई जगह शिफ्ट करें। उन्होंने लॉकडाउन एवं शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

दो स्थानों पर व्यवस्था करने के निर्देश कमिश्नर ने कहा कि नवीन मंडी से सब्जी मंडी को एलआइसी मैदान-कंकरखेड़ा एवं जागृति विहार में दो अलग-अलग स्थानों पर शिफ्ट किया जाए। मंडियों के लिए अलग-अलग रंग के पास भी जारी किए जाएं। इसके लिए एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी व एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण को निर्देश दिए। कहा कि वह आढ़ती व व्यापारियों से वार्ता करके सब्जी मंडी को शिफ्ट कराएं। फल एवं खाद्यान्न मंडी वहीं रहेगी बैठक में फल एवं खाद्यान्न मंडी को नवीन मंडी दिल्ली रोड पर ही संचालित करने पर सहमति बनी। कमिश्नर ने हिदायत दी कि कोरोना की चेन को अब बढ़ने न दिया जाए। सभी हॉट स्पाट पर शासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप ही कार्य कराया जाए। अधिकारियों ने किया निरीक्षण बैठक के बाद एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण व मंडी सचिव नरेंद्र सिंह ने सब्जी मंडी के लिए चिह्नित किए गए दो स्थानों का निरीक्षण किया। बैठक में आइजी प्रवीण कुमार, डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी, उपाध्यक्ष एमडीए राजेश कुमार पाडेय, अपर आयुक्त रजनीश राय व नगरायुक्त अरविंद चौरसिया मौजूद रहे।

जागृति विहार में 100 आढ़तियों के बैठने की व्यवस्था

मंगलवार को नवीन मंडी 10 बजे के बाद बंद हो गई। प्रवेश द्वार पर पुलिस और आरएएफ का पहरा बैठा दिया। वहीं, कमिश्नर के निर्देश पर मंडी समिति ने जागृति विहार में सब्जी आढ़तियों के बैठने की व्यवस्था करना शुरु कर दिया है। मंडी सचिव नरेंद्र ¨सह ने कहा कि बुधवार को जागृति विहार में बैरिकेडिंग की जाएगी। यहां 100 आढ़तियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा मंगलवार को मंडी परिसर में सैनिटाइजेशन अभियान चला। इसके पहले मंडी में जमा लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भी फटकारनी पड़ी।

कोटला बाजार व्यापार संघ दुकानें खोलने के पक्ष में नहीं

नवीन मंडी में कोरोना संक्रमण का विस्फोट होने से व्यापारियों में दहशत है। कोटला बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने बताया कि वह और अन्य पदाधिकारी बाजार खोले जाने के पक्ष में नहीं हैं। पिछले दिनों जरूरी वस्तुओं के 40 -45 दुकानदारों को पास जारी किए गए थे। वह सब निरस्त कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा जो भी व्यापारी दुकान खोलेगा, उसकी कोई जिम्मेदारी व्यापार संघ की नहीं होगी। अध्यक्ष ने कहा कि बाजार खोलने और बंद करने की जिम्मेदारी पुलिस-प्रशासन की होगी। व्यापार संघ कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा। मंगलवार को कोटला बाजार, कबाड़ी बाजार, शहर दाल मंडी आदि बाजार खुले रहे। कोटला व कबाड़ी बाजार में सैनिटाइजेशन की मांग कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक होने के बाद प्रशासन ने नवीन मंडी को दो दिन तक बंदकर सैनिटाइजेशन करने का निर्णय लिया है।

व्यापारी नेताओं का कहना है कि यह निर्णय पहले ही लिया जाना चाहिए। बता दें कि खैरनगर में डेयरी व्यापारी के परिवार में करोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद व्यापारियों ने बाजार खोलने से मना कर दिया था। मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की पहल पर खैरनगर बाजार का दो दिन पहले ही सैनिटाइजेशन हुआ था। ऐसे में कोटला बाजार, कोटला मंडी, कबाड़ी बाजार और अनाज मंडी में भी सैनिटाइजेशन की मांग संयुक्त व्यापार संघ के मीडिया प्रभारी रजनीश कौशल ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.