Move to Jagran APP

मेरठ में वैश्‍य समाज पर टिप्‍पणी का मामला, अब विनीत शारदा बोले-मंत्री कर रहे हिंदुओं में बंटवारे का काम

Minister Dinesh Khatik मेरठ में वैश्‍य समाज पर की गई टिप्‍पणी को लेकर मामला अब तूल पकड़ रहा है। यूपी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक को घेरते हुए भाजपा नेता विनीत शारदा ने ट्विटर बयान पोस्‍ट किया है। वहीं मंत्री ने कहा है बयान तोड़ मरोड़कर पेश किया है।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Fri, 07 Oct 2022 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 02:17 PM (IST)
मेरठ में वैश्‍य समाज पर टिप्‍पणी का मामला, अब विनीत शारदा बोले-मंत्री कर रहे हिंदुओं में बंटवारे का काम
Vineet Sharda Meerut भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत कुमार अग्रवाल शारदा ने किया पलटवार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Minister Dinesh Khatik मेरठ में जलशक्‍त‍ि राज्‍यमंत्री दिनेश खटीक के “बनिए की औलाद नहीं हूँ…” बयान पर वैश्य समाज में आक्रोश हैं। वैश्‍य समाज के लोगो ने इस मामले को लेकर आन्‍दोलन की भी चेतावनी दी है। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत कुमार अग्रवाल शारदा ने तो राज्‍यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मंत्री हिंदुओं में बंटवारे का काम कर रहे है। मुख्‍यमंत्री को इस मामले में हस्‍तक्षेप करना चाहिए।

loksabha election banner

वैश्‍य में पनप रहा आक्रोश

भाजपा नेता विनीत शारदा ने अपने ट्विटर यह बयान पोस्‍ट किया है। उनका कहना है कि राज्‍यमंत्री दिनेश खटीक ने बीते दिनों परीक्षितगढ़ में हुई दीपक त्यागी हत्याकांड के मामले में हुई बैठक में यह बयान दिया था। राज्‍यमंत्री ने यह बयान देकर वैश्य समाज को अपमानित किया है। इसको लेकर समाज मे आक्रोश है। इस बाबत मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शिकायत भेजी है। दो दिन पहले इस मामले को लेकर वैश्‍य समाज के लोगों ने भी डीएम को ज्ञापन दिया है।

ये है राज्‍यमंत्री दिनेश खटीक का बयान

मैं शहर का नहीं हूं, मैं बनिये की औलाद ना हूं, मुझे सब पता है।

विवादों से रहा है नाता

- थाने में कहा- एफआइआर न हुई तो इस्तीफा दे दूंगा

दिनेश खटीक 20 जुलाई को मेरठ के गंगानगर थाने में पहुंचे। जहां रोडरेज की घटना में वह लूट का मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे। पुलिस ने कहा कि मंत्री जी, यह मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में है। दोनों पक्ष पहले से एक दूसरे को जानते हैं। उच्च अधिकारियों ने जांच कराई है, जिसमें मामला गाड़ी टकराने का है। इस पर मंत्री दिनेश खटीक ने थाने में कहा कि यदि लूट का मुकदमा दर्ज न हुआ तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद यह मामला लखनऊ तक गूंजा।

- गंगानगर थाने में दिनेश खटीक पर दर्ज है मुकदमा 

13 फरवरी 2021 को गंगानगर थाना क्षेत्र के मीनाक्षी पुरम निवासी वकील ओंकार सिंह ने आत्महत्या की। पुलिस को मौके से जो सुसाइड नोट मिले उसमें लिखा था कि भाजपा विधायक दिनेश खटीक उत्पीड़न कर रहे हैं। दिनेश खटीक के खिलाफ गंगानगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में हंगामा क‍िया। एसएसपी कार्यालय में तोड़फोड़ की, तब यह मुकदमा हुआ।

- अफसरों को धमकाने, जमीन कब्जाने के आरोप 

2017 में भाजपा की सरकार बनते ही विधायक दिनेश खटीक पर दागी सिपाहियों की पैरवी करने का मामला काफी चर्चा में रहा। एसएसपी ने 62 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया था। इसके बाद खटीक एसएसपी से सिपाहियों की पैरवी करने उनके ऑफिस पहुंचे थे।

ऑडियो वायरल हुआ था

 मवाना में बिजली विभाग के एसडीओ को धमकाने में भी विधायक दिनेश खटीक का ऑडियो वायरल हुआ था। एक इंस्पेक्टर को बलिया भिजवाने की धमकी में विधायक दिनेश खटीक खूब सुर्खियों में छाये रहे। मेरठ के खादर क्षेत्र में 600 बीघा जमीन कब्जाने के आरोप भी लगे। हापुड़ में पंचायती गोशाला के नाम से एक जमीन मेरठ के मवाना तहसील के मिर्जापुर गांव में है। पंचायती गोशाला के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक 600 बीघा जमीन कब्जाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह कहना है मंत्री का

मेरे बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है। मैंने ऐसा कुछ कहा ही, जिसको लेकर किसी समुदाय में आक्रोश हो। वैसे भी मैं सभी धर्मो व समुदाय का सम्‍मान करता हू। हस्‍त‍िनापुर विधानसभा चुनाव दौरान मेरी जीत में वैश्‍य समाज का बड़ा योगदान रहा है, ऐसे में इस समाज को लेकर मैं कैसे कोई टिप्‍पणी कर सकता हूं।

- दिनेश खटीक राज्‍यमंत्री जल शक्‍त‍ि उप्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.