Move to Jagran APP

कॉलेज प्रबंधन का कारनामा: आयोग से चयनित शिक्षक का ले रहे इंटरव्यू Meerut News

सात महीने से बगैर वेतन कार्य करने को विवश शिक्षक ने सीएम व राष्ट्रपति से लगाई न्याय की गुहार। डा.प्रदीप को मुरादाबाद के केजीके कॉलेज में कार्यभार ग्रहण करने का पत्र जारी किया गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 01:34 PM (IST)
कॉलेज प्रबंधन का कारनामा: आयोग से चयनित शिक्षक का ले रहे इंटरव्यू Meerut News
कॉलेज प्रबंधन का कारनामा: आयोग से चयनित शिक्षक का ले रहे इंटरव्यू Meerut News

मेरठ, जेएनएन। उच्च शिक्षा आयोग प्रयागराज से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति-पत्र लेकर सात महीने से धक्के खाने को विवश है। आयोग और कॉलेज प्रबंधन के चक्कर में प्रोफेसर फुटबाल बना हुआ है। कॉलेज प्रबंधन नियुक्ति की जगह शिक्षक का इंटरव्यू ले रहा है। शिक्षक ने मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा आयोग और राष्ट्रपति से न्याय की गुहार लगाई है। न्याय न मिलने पर आत्महत्या की बात कही है। सर्वहितकारी इंटर कॉलेज किनानगर मेरठ में रसायन विज्ञान के शिक्षक डा. प्रदीप कुमार का चयन सात महीने पहले डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ था। बरेली कॉलेज में उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया।

prime article banner

सात महीने से बगैर वेतन कार्य करने को विवश

बाद में कॉलेज ने उक्त पद को स्थानांतरण से भर लिया। एक पद पर दो शिक्षक होने की वजह से प्रदीप को सात महीने से वेतन नहीं मिला। आयोग से शिकायत करने पर डा.प्रदीप को मुरादाबाद के केजीके कॉलेज में कार्यभार ग्रहण करने का पत्र जारी किया गया। आरोप है कि केजीके कॉलेज के प्रबंधक ने शिक्षक को कार्यभार ग्रहण कराने की जगह दिल्ली बुलाकर खुद इंटरव्यू लिया। उम्मीदवार से पैसे की मांग की।

शिक्षक ने सीएम व राष्ट्रपति से लगाई न्याय की गुहार

अब आयोग से चयनित उम्मीदवार सात महीने से आयोग का नियुक्ति पत्र लेकर शिक्षक लखनऊ, प्रयागराज, मुरादाबाद, बरेली का चक्कर काट रहा है। आर्थिक तंगहाली से परेशान शिक्षक का कहना है कि दो बार उप मुख्यमंत्री से भी शिकायत की है। लेकिन, सुनवाई नहीं हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.