Move to Jagran APP

CM Yogi Visits: बदला कार्यक्रम, अब 11 नवंबर को मेरठ आएंगे सीएम योगी, देशभर के 17 खिलाड़ियों का होगा सम्मान

CM Yogi Visits मेरठ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अब 10 के बजाए 11 नवंबर को आएंगे। यहां टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में 19 पदक जीतने वाले देश भर के 17 खिलाडिय़ों का होगा सम्मान। 1500 से ज्यादा खिलाड़ी और उनके स्वजन को ठहराने की हो रही व्यवस्था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 07:35 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 10:28 AM (IST)
CM Yogi Visits: बदला कार्यक्रम, अब 11 नवंबर को मेरठ आएंगे सीएम योगी, देशभर के 17 खिलाड़ियों का होगा सम्मान
मेरठ में केंद्रीय केबिनेट मंत्री वीरेंद्र कुमार भी होंगे शामिल।

मेरठ, जागरण संवाददाता। टोक्यो पैरालिंपिक में 19 पदक जीतने वाले देश के विभिन्न राज्यों के 17 खिलाडिय़ों का मेरठ में होने वाला सम्मान समारोह अब 11 नवंबर को होगा। मुख्यमंत्री के साथ अब केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता केबिनेट मंत्री वीरेंद्र कुमार भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। समारोह के साथ-साथ उसमें शामिल होने वाले प्रदेश के सभी जनपदों से 1500 से ज्यादा दिव्यांग खिलाड़ी और उनके स्वजन को ठहराने के लिए भी तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही हैं।

loksabha election banner

अफसरों को भेजी सूचना

जिलाधिकारी के. बालाजी ने बताया कि शासन से मिली जानकारी के मुताबिक कृषि विवि मोदीपुरम में होने वाला पैरालिंपिक खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह अब 10 नवंबर के स्थान पर 11 नवंबर को आयोजित होगा। तिथि में परिवर्तन की सूचना को प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों के साथ सभी संबंधित विभागों के अफसरों को भेज दी गई है। दरअसल सम्मान समारोह में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार के शामिल होने की सहमति प्राप्त हुई है। इसी के चलते समारोह की तिथि को परिवर्तित किया गया है।

1500 से ज्यादा मेहमानों को ठहराने की तैयारी

सम्मान समारोह में प्रदेश के सभी 75 जनपदों से दिव्यांग खिलाडिय़ों को बुलाया जा रहा है। इन खिलाडिय़ों और उनके साथ आने वाले स्वजन की संख्या 1500 से ज्यादा रहेगी। प्रत्येक जनपद के खिलाडिय़ों को लेकर वहां के खेल अधिकारी, दिव्यांग कल्याण अधिकारी समेत विभिन्न अधिकारी और पुलिस बल आएगा। लिहाजा जिला प्रशासन इतनी संख्या में मेहमानों को ठहराने के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों तथा अन्य स्थानों पर व्यवस्था करने में जुट गया है। इसके लिए सीडीओ के नेतृत्व में अफसरों की टीम गठित की गई है। जो कि रुड़की रोड, दिल्ली बाईपास तथा कृषि विवि के आसपास स्थित बड़े बड़े स्कूल कालेजों से संपर्क कर रही है।

तीन जोन में बांटा प्रदेश

खिलाडिय़ों को सकुशल मेरठ तक बुलाने, उनको ठहराने तथा वापस घर तक भेजने की मजबूत व्यवस्था के लिए प्रदेश के सभी 75 जनपदों को तीन जोन में बांटकर वरिष्ठ अफसरों को जोन का प्रभारी बनाया गया है। जो कि प्रत्येक जनपद की टीम से लगातार संपर्क में रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर मंच और पंडाल समेत सभी तैयारियों की जिम्मेदारी एडीएम प्रशासन और एडीएम वित्त को सौंपी गई है। जिलाधिकारी के बालाजी ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शनिवार रात में भी अफसरों के साथ बैठक की।

यादगार बनेगा समारोह

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि समारोह को यादगार बनाया जाएगा। इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। केंद्रीय मंत्री का कार्यक्रम मिलने के कारण समारोह की तिथि को एक दिन आगे किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.