Move to Jagran APP

CM Yogi Visits: मेरठ में मुख्यमंत्री का सुरक्षा चक्र रहेगा मजबूत, चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे कमांडो

CM Yogi Visits सीएम योगी के मेरठ दौरे में बदलाव किया गया है। अब सीएम यहां 11 नवंबर को आएंगे। विवि परिसर समेत हाईवे तक पुलिस और पीएसी के जवान भी रहेंगे मुस्तैद। एसपी ट्रैफिक और सीओ दौराला ने फोर्स की लिस्ट अधिकारियों को सौंपी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 01:36 PM (IST)
CM Yogi Visits: मेरठ में मुख्यमंत्री का सुरक्षा चक्र रहेगा मजबूत, चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे कमांडो
मेरठ में सीएम योगी के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा पुख्‍ता की गई है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के मोदीपुरम में कृषि विवि में 11 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सुरक्षा चक्र बेहद मजबूत होगा। विवि और बाहर चप्पे-चप्पे पर उप्र पुलिस के कमांडो तैनात रहेंगे। कार्यक्रम स्थल, विवि परिसर और हाईवे तक पुलिस व पीएसी के अधिकारी व जवान भी मुस्तैद रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के लिए बनाए गए सुरक्षा अधिकारी एसपी ट्रैफिक और सीओ दौराला ने उच्चाधिकारियों को पुलिस व पीएसी के अधिकारियों और जवानों की मांग करते हुए सूची भेजी है।

loksabha election banner

कुछ इस प्रकार रहेगी व्‍यवस्‍था

सीओ दौराला आशीष शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर बारीकी से मंथन किया जा रहा है। विवि गेट के सामने से लेकर कार्यक्रम स्थल दूसरी ओर नीलकंठ कालेज से विवि तक कई बैरिकेडिंग लगाई जाएंगी। जो भी कार्यक्रम में जाएगा, उसको बैरिकेडिंग से ही गुजरना होगा। कार्यक्रम में आने वाले पैरा खिलाडिय़ों के वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था रहेगी, मगर आमजनों के वाहन हाईवे तक ही सीमित रहेंगे। पुलिस व पीएसी के अधिकारी और जवानों की संख्या बताते हुए आला अफसरों की सूची सौंपी है। उम्मीद है कि रविवार शाम तक पुलिस बल मिल जाएगा। 10 नवंबर की रात से ही ड्यूटी लगा दी जाएगी। ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। जवानों की एक दिन पहले ब्रीफिंग की जाएगी।

इतने अधिकारी और जवान रहेंगे तैनात

एएसपी-04

सीओ-14

इंस्पेक्टर-35

दारोगा -130

महिला दारोगा-35

हेड कांस्टेबल-150

सिपाही-500

महिला सिपाही-75

पीएसी-03 कंपनी

ट्रैफिक इंस्पेक्टर-03

ट्रैफिक दारोगा-10

ट्रैफिक सिपाही-50

कृषि विवि के छात्रों को 11 नवंबर तक रोका

मोदीपुरम : कृषि विवि के स्पेार्टस स्टेडियम मैदान में 11 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के मद्देनजर विवि प्रशासन ने चार हास्टल जिला प्रशासन को सौंप दिए हैं। इन हास्टल में रहने वाले करीब दो सौ नए छात्र-छात्राओं को 12 नवंबर को विवि आने के लिए फरमान जारी किए गए हैं। हास्टल के नाम और उसमें ठहरने वाले लोगों की संख्या विवि ने जिला प्रशासन को दी है। कृषि विवि के रजिस्ट्रार डा. डीके सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने हास्टल में खासकर ग्राउंड फ्लोर के कमरों की मांग की थी। कार्यक्रम में आने वाले पैरा खिलाडिय़ों को हास्टल में नौ नवंबर की रात को ठहराया जाएगा। विवि प्रशासन ने शनिवार को बैठक का आयोजन किया। जिसमें तय किया गया कि विवि के चार हास्टलों को जिला प्रशासन के सौंप दिए जाएंगे। इन हास्टलों में करीब 450 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। सर्द मौसम को देखते हुए हास्टल में रजाई, गद्दे की व्यवस्था जिला प्रशासन को करनी है। शनिवार को रजिस्ट्रार कार्यालय ने जिला प्रशासन को हास्टल की संख्या व उसमें कितने लोग रात को सो सकते हैं, उनकी संख्या भी जिला प्रशासन को बता दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.